पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने जड़ा 158 मीटर का लंबा छक्का, क्रिकेट जगत में मचा बबाल, देखें लंबे छक्के लगाने वालों की सूची

जब से टी-20 क्रिकेट की शुरुआत हुई है तब से बल्लेबाज चौके से अधिक छक्के लगाने का प्रयास करने लगे हैं, जिसमे उन्हें सफलता भी मिली है। इसी वजह से वर्तमान में टी-20 क्रिकेट को लोग सबसे अधिक पसंद कर रहे हैं, क्योंकि इस प्रारूप में बल्लेबाज खूब चौके और छक्के लगाते हैं।

शाहिद अफरीदी

आज के समय में बड़े-बड़े छक्के उन खिलाड़ियों के बल्ले से निकलते हैं जो ताकतवर होते हैं, क्योंकि अधिकतर खिलाड़ी अपनी ताकत की बदौलत लंबा छक्का लगाते हैं। क्रिकेट में हमेशा छक्के लगते रहते हैं, लेकिन पाकिस्तान के एक बल्लेबाज ने लंबे छक्के लगाने के मामले में सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

वर्तमान में पाकिस्तान दुनिया की सबसे बेहतरीन टीम मानी जाती है, क्योंकि वो क्रिकेट के सभी प्रारूप में अच्छी प्रदर्शन कर रहा है। पाकिस्तान के पास कई ऐसे गेंदबाज और बल्लेबाज मौजूद है जो विपक्षी टीम के लिए खतरा बन रहे हैं, इसी वजह से उनकी टीम लगातार बेहतर प्रदर्शन कर पाती है तो चलिए अब हम उस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं जिन्होंने 158 मीटर का लंबा छक्का लगाया है।

इस बल्लेबाज ने लगाया 158 मीटर का छक्का

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बारे में हम जानते हैं, क्योंकि वो बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है। क्रिकेट इतिहास में सबसे लंबा छक्का लगाने का विश्व रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है जिन्होंने साल 2013 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक मैच में 158 मीटर का छक्का जड़ दिया था। उसके बाद क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज भी हैरान रह गए थे, क्योंकि इतना लंबा छक्का लगाना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान काम नहीं है। इस के लिए बहुत ज्यादा ताकत का इस्तेमाल करना पड़ता है।

लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची

क्रिकेट इतिहास में सबसे लंबा छक्का लगाने के मामले में पहले स्थान पर शाहिद अफरीदी मौजूद है, जिन्होंने 158 मीटर का छक्का लगाया था। लेकिन इसके अलावे भी बहुत सारे खिलाड़ियों ने बड़े-बड़े छक्के लगाए हैं, जिस वजह से फैंस आज भी उनकी तारीफ़ करते हैं तो चलिए अब हम नीचे उन खिलाड़ियों की सूची देखते हैं जिन्होंने सबसे लंबा छक्का लगाया है।

सबसे लंबा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज
  • शाहिद अफरीदी – 158 मीटर
  • ब्रेट ली – 135 मीटर
  • मार्टिन गुप्टिल – 127 मीटर
  • कोरी एंडरसन – 122 मीटर
  • युवराज सिंह – 120 मीटर
  • क्रिस गेल – 116 मीटर
  • एजाज अहमद – 115 मीटर
  • एमएस धोनी – 112 मीटर

Leave a Reply

Your email address will not be published.