देश के साथ गद्दारी करने वालों का यही हाल होता है, वर्ल्ड कप विजेता कप्तान के साथ हुआ बड़ा हादसा तो फैंस ने लगाई लताड़

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी हुई है जो इसी महीने ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाएगा। उस टूर्नामेंट के लिए इंडियन सलेक्टर्स ने टीम का ऐलान कर दिया हैं, जिसमे कई खामियां नजर आ रही है, क्योंकि चयनकर्ताओं ने कई ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं दी है जो इसके हकदार थे।

उन्मुक्त चंद

भारत में क्रिकेटरों की कोई कमी नहीं है, इस वजह से यहां पर कम्पटीशन दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए बहुत सारे इंडियन खिलाड़ी भारत छोड़कर दूसरे देशों के लिए क्रिकेट खेलना शुरू कर चुके हैं, इस वजह से बहुत सारे समर्थकों को गुस्से में देखा गया। इसी बीच एक भारतीय खिलाड़ी ट्रेंड कर रहा है, क्योंकि उनके साथ एक बड़ा हादसा हुआ है।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद इन दिनों काफी चर्चा में हैं, क्योंकि उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से एक तस्वीर शेयर की है, जिसमे उनकी बाईं आंख में चोट लगी हुई है। उस तस्वीर में साफ़ देखा जा सकता है कि उन्मुक्त किसी हादसे का शिकार हुए हैं, जिस वजह से उनकी बाईं आंख में गहरा चोट लगा है। इसकी जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से फैंस को दी है।

उन्मुत चंद अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए वह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि “यह एक एथलीट के लिए कभी भी आसान यात्रा नहीं है। कुछ दिन आप विजयी होकर घर आते हैं, दूसरे दिन निराश होते हैं और कुछ ऐसे भी होते हैं जब आप चोट और खरोंच के साथ घर आते हैं। एक संभावित आपदा से बचने के लिए भगवान का आभारी हूं। खूब खेलें लेकिन सुरक्षित रहें। यह एक पतली रेखा है। शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।”

उन्मुक्त चंद के उस पोस्ट पर बहुत सारे लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रया दी है, उस दौरान कुछ ने भगवान से प्रार्थना की है कि वो जल्द जल्द ठीक हो जाए। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि तुमने देश के साथ गद्दारी की है, इस वजह से तुम्हारा यह हाल हुआ है। मैं आपको बता देना चाहता हूं कि उन्मुक्त चंद भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका चले गए और उसी के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। इस वजह से बहुत सारे भारतीय क्रिकेट समर्थन उनसे निराश है।

भारत को दिला चुका वर्ल्ड कप

उन्मुक्त चंद पूर्व भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान है, जिसकी अगुवाई में टीम इंडिया साल 2012 का वर्ल्ड कप जीती थी। उस साल विश्व कप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था, जिसमे उन्मुक्त ने बेहतरीन शतक लगाया था। इस वजह से उन्हें टीम इंडिया का अगला सचिन कहा जाने लगा, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा। इस वजह से टीम इंडिया में जगह को लेकर उनकी कभी कोई चर्चा नहीं हुई। फिर साल 2022 में उन्कुत भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अमेरिका के लिए खेलने का फैसला किया।

नमन ओझा के तूफान में उड़ा श्रीलंका, इंडिया ने जीता फाइनल, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, विनय कुमार ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *