रवि शास्त्री पर बुरी तरह भड़का यह दिग्गज भारतीय क्रिकेटर, लगा दिए गंभीर आरोप, जानकर सब होंगे हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल जब से समाप्त हुआ है, उसके बाद से वो किसी न किसी तरह के बयान देकर सुर्खियों में रहे हैं। उस दौरान रवि शास्त्री ने कुछ ऐसे बयान दिए है, जो कई पूर्व दिग्गजों को अच्छा नहीं लगा। इस वजह से उन खिलाड़ियों ने रवि शास्त्री पर पलटवार करते हुए निशाना साधा है। जब से शास्त्री टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर बयान दिया है उस दौरान कुछ लोगों ने उनका समर्थन किया है तो कुछ ने विरोध।

रवि शास्त्री के कार्यकाल में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन द्विपक्षीय सीरीज में बेहतर रहा। लेकिन आईसीसी के बड़े-बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया अपने फैंस को बहुत ज्यादा निराश किया। इसी वजह से पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री और पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऊपर प्रश्न उठने शुरू हो गए थे। हाल ही में रवि शास्त्री ने कुछ बयान दिए है जिसको लेकर एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शास्त्री पर भड़क गए।

रवि शास्त्री पर भड़के संजय मांजरेकर

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर एक न्यूज चैनल से बातचीत करते समय कहा कि मैं रवि शास्त्री का बहुत बड़ा फैन था, क्योंकि मैं उनके अंदर खेल चुका हूं। वो टीम के सभी खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं। लेकिन मैं रवि शास्त्री 2.0 को समझ नहीं पा रहा हूं। वो पब्लिक में जो कुछ भी कहते हैं वह एक्सपेक्टेड होता है, इस वजह से मैं उस पर कुछ भी प्रतिक्रिया नहीं देता हूं। मैं डिसरिस्पेक्टफुल नहीं होना चाहता हूं। शास्त्री इन दिनों जो कुछ भी कमेंट कर रहे हैं वह समझदारी वाली नहीं है। इसके पीछे की एजेंडा क्या है वो आप देख सकते हैं।

विराट की कप्तानी पर शास्त्री ने दिया था बयान

टेस्ट क्रिकेट में 7 सालों तक कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने इस पद से इस्तीफ़ा दे दिया, उसके बारे में रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम 68 टेस्ट मैच खेली है और उसमे से इंडिया को 40 मुकाबलों के दौरान जीत हासिल हुआ है। कोहली भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान है, इस वजह से अगले दो सालों तक वो टेस्ट का कप्तान रह सकते थे। क्योंकि अगले दो वर्षों तक भारत को अपने घर पर बहुत सारे टेस्ट मैच खेलने है, इस वजह से विराट की कप्तानी में 50-60 जीत हो सकती थी। लेकिन कुछ लोग इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं।

विराट के बचाव में उतरे रवि शास्त्री

इन दिनों रवि शास्त्री ने जितने भी बयान दिए हैं, उस दौरान उन्होंने विराट कोहली का बचाव किया है। हब सब जानते हैं कि कोहली की कप्तानी में भारत को एक भी आईसीसी का खिताब नहीं मिला है, इसके बारे में जब रवि शास्त्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास कितने विश्व कप विजेता कप्तान है। सचिन तेंदुलकर को इस के लिए 6 विश्व कप खेलना पड़ा। अंत में आपका आकलन आपके खेल और इसके के दूत के रूप में भूमिका से होता है। उस दौरान आपने कितनी ईमानदारी और कितने लंबे समय तक खेला। कई बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने विश्व कप नहीं जीता। अनिल कुंबले, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे क्रिकेटर्स ने वर्ल्ड कप नहीं जीता तो क्या हम उन्हें खराब खिलाड़ी कहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.