Umran Malik को फेल कर रहा है ये गेंदबाज, 150 की रफ्तार से दाग रहा मिसाइल की तरह गेंद

Umran Malik : इस समय भारतीय क्रिकेट टीम की समस्या तेज गेंदबाजी की है. एशिया कप से लेकर वर्ल्ड कप तक गेंदबाजों का प्रदर्शन शर्मनाक रहा है. आखिरी के ओवरों में कोई भी गेंदबाज रन नहीं बचा पाया है. इंग्लैंड के बॉलबाजो ने सेमीफाइनल मैच में भारतीय गेंदबाजी लाइन अप की पोल खोल दी। बता दें कि सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

जिसके बाद बीसीसीआई को भविष्य के लिए ऐसे तेज गेंदबाजों की तलाश है जो भारतीय टीम की खिताबी जीत का हिस्सा बन सकें. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक 19 साल का गेंदबाज उमरान मलिक की तरह ही 145 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है।

Umran Malik भारत को मिला दूसरा

भारतीय टीम में तेज गेंदबाजों की कमी नहीं है। आईपीएल ने कई तेज गेंदबाज दिए हैं, जो लगातार 140 की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं। वहीं, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे ट्विटर पर पत्रकार मोहसिन कमाल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल अकाउंट से शेयर किया है. जिसमें एक युवा गेंदबाज अपनी आग उगलती गेंदों के दम पर बल्लेबाजों को दिन में सितारे दिखाते नजर आ रहा है.

इस वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है मानो मनित जसरोटिया की तेज बाउंसर ही उनकी ताकत है. वह जम्मू कश्मीर अंडर-25 का हिस्सा रह चुके हैं। बता दें कि जम्मू के रहने वाले मनित जसरोटिया की उम्र महज 19 साल है और कम उम्र में ही उन्होंने 145 किमी प्रति घंटे की रफ्तार आसानी से पकड़ ली है। वहीं उनकी तुलना तेज गेंदबाज उमरन मिलाक से की जा रही है. जिन्होंने आईपीएल में लगातार 150 की रफ्तार से गेंदबाजी की है। फिलहाल उमरान मलिक टी20 और वनडे क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू मैच खेल चुके हैं।

उमरान मलिक को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिला

जम्मू एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक अपनी रफ्तार से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खूब जलवा बिखेर रहा है. आईपीएल में उन्होंने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर सभी के दिलों में जगह बनाई. जिसके बाद उन्हें भारतीय जर्सी पहनने का मौका मिला। माना जा रहा है कि अगर उन्हें भविष्य में ऐसे मौके मिलते रहे तो वह शोएब अख्तर के 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। उमरान ने अब तक 3 वनडे और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *