ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने लगाया दोहरा शतक और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी की

इस समय दुनिया के कई देशों के बीच टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है. इसी कड़ी में दिसंबर के महीने में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की टीमें भी मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ रही हैं.

स्टीव स्मिथ ने पर्थ में खेले जा रहे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए दोहरा शतक जड़ा है. उनके दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस दिया है. स्टीव स्मिथ ने दोहरा शतक लगाने के अलावा कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं.

स्टीव स्मिथ ने अपना दोहरा शतक पूरा करने के लिए 311 गेंदों का सामना किया।

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने अपना दोहरा शतक पूरा करने के लिए 311 गेंदों का सामना किया, आपको बता दें कि यह उनका बनाया चौथा दोहरा शतक है।

उन्होंने अपनी पारी के दौरान कुल 17 चौके लगाए और बिना आउट हुए 200 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट के नुकसान पर 598 रन बनाकर पारी घोषित करने का फैसला किया है. स्टीवन स्मिथ के अलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्णस् लबुसेन ने भी दोहरा शतक जड़ा.

इस मामले में डॉन ब्रैडमैन के बराबर पहुंच गए

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मैच में अपना कुल 29वां शतक लगाया है। ऐसा करते हुए उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीवन स्मिथ, रिकी पोंटिंग ने 41 और स्टीव वॉ ने 32 और मैथ्यू हेडन ने टेस्ट क्रिकेट में 30 शतक लगाए हैं। अब स्टीव स्मिथ भी टेस्ट क्रिकेट में 29 शतक लगा चुके हैं।

कंगारू टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की पूरी सूची

रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 168 मैच खेले और कुल 41 टेस्ट शतक बनाए। स्टीव वा नी ने 168 मैचों में 32 शतक लगाए हैं।

मैथ्यू हेडन ने 103 मैचों में 30 शतक लगाए हैं। डॉन ब्रैडमैन ने 52 मैचों में 29 शतक लगाए हैं। स्टीव स्मिथ ने अब तक 88 मैचों में 29 शतक लगाए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने अपना जलवा दिखाया

आपको बता दें कि टेस्ट मैच की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज पर अपना शिकंजा कस लिया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में स्टीवन स्मिथ ने नाबाद 200 जबकि मार्णस् लबुसेन ने 204 रनों की पारी खेली थी.इस खिलाड़ी और स्टीवन स्मिथ ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए कुल 251 रन जोड़े.

‘एक मैच खिलाकर संजू सैमसन को बाहर करने का कोई मतलब नहीं’, टीम चयन पर भड़के आकाश चोपड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *