ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने तोड़ा रोहित शर्मा के 264 रनों का विश्व रिकॉर्ड, वनडे क्रिकेट में जड़ा तूफानी तिहरा शतक

वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का विश्व रिकॉर्ड भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम दर्ज है, जिन्होंने साल 2014 में श्रींलंका के विरुद्ध एक मैच में खेली थी। उस दौरान रोहित 173 गेंदों पर 33 चौके और 9 गगनचुंबी छक्के की मदद से 264 रन बनाए थे। उस विस्फोटक पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 152.60 का था।

रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया की टीम

रोहित शर्मा ने जब 264 रनों की पारी खेली थी, उस दौरान ऐसा लग रहा था कि अब दुनिया का कोई भी खिलाड़ी उनके इस रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं पहुंच सकता है। लेकिन क्रिकेट में कुछ भी कहना बहुत मुश्किल है, क्योंकि इस खेल में हमेशा कुछ ना कुछ रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। अब एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने रोहित के उस खतरनाक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

इस बल्लेबाज ने तोडा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज स्टीफन नीरो ने ब्लाइंड क्रिकेट में न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेले गए एक मैच में मात्र 140 गेंदों पर 309 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इसके बारे में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया है। स्टीफन ने उस तिहरा शतक के दौरान 49 चौका और एक छक्का लगाया है, जिस वजह से इन दिनों वो खूब चर्चा में बने हुए।

स्टीफन नीरो वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए हैं, इसी के साथ उन्होंने रोहित शर्मा के 264 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। स्टीफन ने भले ही यह पारी इंटरनेशनल स्तर पर नहीं खेली है, लेकिन वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ना आसान काम नहीं है। स्टीफन की उस पारी से साफ़ नजर आ रहा है कि उनके पास बड़ी पारी खेलने की काबिलियत है।

लगातार जड़ा तीसरा तिहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे ब्लाइंड क्रिकेट के इस श्रृंखला में स्टीफन नीरो ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीरीज में स्टीफन लगातार तीन मैचों में तीन शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने पहले मुकाबले में 113 और दूसरे में 101 रनों की पारी खेली थी, लेकिन अब तीसरे मैच में नॉट आउट 309 रन बनाकर सबको हैरान कर दिया है। इस वजह से बहुत सारे फैंस उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का मौका देने की बात कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.