विज्ञापन

आईपीएल 2022 में चाहकर भी क्वालीफाई नहीं कर पाएगी ये 5 टीमें, एक तो 15 सालों से कर रहा है ट्रॉफी का इंतजार

आईपीएल 2022 में बहुत सारे खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता है, इस वजह से उनकी टीम भी बेहतर खेल दिखाने में सफल रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में कुछ टीमों ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है तो कुछ का प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है। इस वजह से उनके चाहने वाले बहुत निराश हुए हैं।

आईपीएल

विज्ञापन

आईपीएल 2022 को लेकर बहुत सारे क्रिकेट एक्सपर्ट यह भविष्यवाणी कर चुके हैं कि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में कौन-कौनसी टीम क्वालीफाई करेगी। लेकिन आज हम आपको उन 5 टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल के मौजूदा संस्करण में प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाएगी, इस वजह से उनके चाहने वाले को निराशा हाथ लग सकती है।

1. मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है, क्योंकि उनके नाम सबसे ज्यादा 5 ट्रॉफी दर्ज है। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में एमआई की टीम अभी तक 5 मैच खेली है, लेकिन उस दौरान उन्हें एक भी मैच में जीत हासिल नहीं हुआ है। इस वजह से मुंबई इंडियंस इस वर्ष आईपीएल में प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाएगी।

2. चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल टीम है, क्योकि इनके नाम भी 4 ट्रॉफी दर्ज है। लेकिन इस बार सीएसके की टीम कुछ ख़ास प्रदर्शन करने में सफल नहीं रही है। इसी वजह से चेन्नई को 5 में से चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में सीएसके के लिए आईपीएल 2022 में प्लेऑफ तक का सफर तय करना बहुत मुश्किल दिख रहा है।

3. सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2022 में बहुत ज्यादा कमजोर लग रही है, क्योंकि उनके पास वैसा कोई भी बल्लेबाज नहीं है जो कभी भी मैच का रूख पलट दें। इस वजह से एसआरएच को 4 में से दो मैचों के दौरान हार का सामना करना पड़ा है। इस बार जिस तरह हैदराबाद की टीम खेल रही है उससे उन्हें प्लेऑफ में जगह बनाना बहुत मुश्किल लग रहा है।

4. राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल के मौजूदा सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी तक कुल 5 मैच खेली है, जिसमे से उन्हें तीन मैचों के दौरान जीत हासिल हुआ है। लेकिन पिछले मुकाबले में गुजरात के खिलाफ आरआर ने जिस तरह प्रदर्शन किया था, उसकी वजह से उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। अगर आगे भी राजस्थान ऐसा ही प्रदर्शन करती है तो उन के लिए आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह बनाना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

5. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए इस बार फाफ डू प्लेसिस कप्तानी कर रहे हैं और उनकी कप्तानी में आरसीबी को 5 में से तीन मैचों के दौरान जीत हासिल हुआ है। पिछले मुकाबले में चेन्नई के सामने आरसीबी को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। आरसीबी की टीम आईपीएल के 15 सीजन के दौरान एक बार भी ट्रॉफी अपने नाम करने में सफल नहीं रही है। इस वजह से बैंगलोर के लिए इस बार भी आईपीएल का खिताब जीतना बहुत ज्यादा मुश्किल लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.