विज्ञापन

आईपीएल 2022 में ये 5 खिलाड़ी चाहकर भी ऑरेंज कैप नहीं जीत पाएंगे, एक पर तो सबको विश्वास है

आईपीएल 2022 में कई टीमों के खिलाड़ी खूब रन बना रहे हैं, जिस वजह से उनकी टीम मैच जीत पा रही है। हम सब जानते हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग में जो बल्लेबाज सबसे अधिक रन बनाता है उन्हें ऑरेंज कैप दिया जाता है। इस वजह से हर खिलाड़ी आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की कोशिश करते हैं।

आईपीएल

विज्ञापन

इस साल आईपीएल में अभी तक कई खिलाड़ियों ने अच्छी बल्लेबाजी की है, जिस वजह से ऑरेंज कैप की सूची में उनका नाम सबसे ऊपर है। लेकिन आज हम आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो चाहकर भी इस वर्ष आईपीएल में ऑरेंज कैप अपने नाम नहीं कर सकते हैं।

1. जोस बटलर

आईपीएल के इस सीजन में फिलहाल जोस बटलर सबसे अधिक 272 रन बनाए हैं, जिस वजह से ऑरेंज कैप इनके पास है। लेकिन यह ऑरेंज कैप बटलर के पास अधिक समय तक नहीं रहने वाला है, क्योंकि केएल राहुल अब फॉर्म में आ चुके हैं और पिछले मुकाबले में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक जड़कर इस सूची में लंबी छलांग लगाई है। इस वजह से बटलर शायद ही ऑरेंज कैप अपने नाम कर पाएंगे।

2. हार्दिक पांड्या

गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या इस वर्ष आईपीएल में अभी तक 228 रन बनाए हैं, जिस वजह से ऑरेंज कैप की सूची में वो फिलहाल तीसरे नंबर पर है। लेकिन हार्दिक के लिए ऑरेंज कैप जीतना बहुत मुश्किल है, क्योंकि वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, जिस वजह से वो अधिक रन नहीं बना पाएंगे।

3. शिवम दुबे

चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे ऑरेंज कैप की सूची में फिलहाल पांचवें स्थान पर है, क्योंकि उन्होंने इस वर्ष आईपीएल में 207 रन बनाए हैं। लेकिन फिर भी वो ऑरेंज कैप नहीं जीत पाएंगे, क्योंकि शिवम दुबे मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हैं। इस वजह से उनके पास अधिक रन बनाने के मौके नहीं होते हैं।

4. सूर्यकुमार यादव

मुंबई इंडियंस टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव इन दिनों जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं, लेकिन फिर भी वो इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप नहीं जीत पाएंगे। क्योंकि सूर्यकुमार भी इस साल मध्यक्रम में बल्लेबाजी कर रहे हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में उन्होंने 4 मैचों में 200 रन बनाए हैं।

5. विराट कोहली

आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी इस वर्ष आईपीएल में ऑरेंज कैप नहीं जीत पाएंगे। क्योंकि इस सूची में वो फिलहाल 31वें स्थान पर है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में विराट ने 6 मैचों में सिर्फ 112 रन बनाए हैं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट इन दिनों कितनी खराब बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.