दिल्ली कैपिटल्स के लिए लगातार विलेन साबित हो रहा ये 5 खिलाड़ी, पंत बन चुका सबसे बड़ा सिरदर्द

दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल 2022 अभी तक कुछ खास नहीं रहा है, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में डीसी की टीम को 5 मे से 3 मुकाबलों के दौरान हार का सामना करना पड़ा है। इस वजह से ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को अभी तक सिर्फ 2 मैचों में जीत हासिल हुआ है।

दिल्ली कैपिटल्स

इस वर्ष आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है जो शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन उनकी टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद है जो इस वर्ष आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए विलेन साबित हो रहे हैं। क्योंकि उन्ही खिलाड़ियों की वजह से दिल्ली को हार का सामना करना पड़ रहा है।

1. ऋषभ पंत

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में डीसी की टीम कुछ खास प्रदर्शन करने में सफल नहीं ही रही है। वहीं आईपीएल के मौजूदा सीजन में ऋषभ पंत बल्ले से भी कमाल नहीं कर पा रहे हैं, जिस वजह से डीसी को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।

2. रोमन पॉवेल

आईपीएल 2022 की नीलामी के दौरान दिल्ली ने रोमन पॉवेल को मोटी रकम में खरीदा था, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में 5 मैचों के दौरान एक बार भी पॉवेल अच्छी पारी खेलने में सफल नहीं हुए हैं। इस वर्ष आईपीएल में पॉवेल का उच्चतम स्कोर मात्र 20 रनों का है, इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पॉवेल इन दिनों कितना खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं।

See also  भारत का मैच कब है | इंडिया का अगला मैच कब है | India Ka Agla Match Kab Hai

3. मुस्तफिजुर रहमान

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं, लेकिन इस बार उनकी गेंदबाजी में पहले की तरह धार नहीं दिख रही है और अधिक विकेट भी नहीं चटका पा रहे हैं। आरसीबी के खिलाफ पिछले मुकाबले में मुस्तफिजुर रहमान 4 ओवर में 48 रन लुटा दिए थे, जिस वजह दिल्ली को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

4. मिचेल मार्श

ऑस्टेलिया के तूफानी ऑलराउंडर मिचेल मार्श आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। इस साल मार्श आरसीबी के खिलाफ पहला मुकाबला खेला था, लेकिन उस दौरान उनकी घटिया बल्लेबाजी को देखकर फैंस बहुत निराश हुए थे। बैंगलोर के खिलाफ पिछले मैच में मिचेल मार्श 24 गेंदो का सामना करते हुए मात्र 14 रन बना पाए थे। उस दौरान उनके बल्ले से कोई छक्का या चौका देखने को नहीं मिला था। मार्श की उसी घटिया बल्लेबाजी की वजह से दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा था।

5. अक्षर पटेल

आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी ने अक्षर पटेल को रिटेन किया था, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग का यह सीजन उन के लिए कुछ खास नहीं रहा है। क्योंकि अक्षर पटेल इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में अधिक विकेट नहीं चटका पा रहे हैं, जिस वजह से दिल्ली कैपिटल्स को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.