विज्ञापन

टी-20 विश्व कप में भारत के विरुद्ध खेलेगा ये 5 भारतीय खिलाड़ी, एक तो इंडिया का कप्तान रह चुका है

साल 2024 में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की मेजबानी टी-20 विश्व कप में खेला जाएगा, जिसमे पहली बार अमेरिका की टीम खेलती नजर आएगी। उस वर्ल्ड कप के दौरान अमेरिका की टीम के पास अधिक अनुभव नहीं होगा, क्योंकि उनके पास इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अधिक अनुभव नहीं है।

विश्व कप

विज्ञापन

पिछले एक साल के अंदर में भारत के अलावा अन्य कई देशों के खिलाड़ियों को अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए देखा गया है। इस वजह से वो क्रिकेटर्स टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत के विरुद्ध खेलते नजर आएंगे। आज हम आपको इंडिया के उन 6 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो वर्तमान में अमेरिका के लिए खेल रहे हैं और टी-20 विश्व कप में भारत के विरुद्ध खेलते नजर आने वाले हैं।

1. उन्मुक्त चंद

उन्मुक्त चंद भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके हैं, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने साल 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। लेकिन पिछले साल उन्होंने भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अमेरिका के लिए खेलने का फैसला किया। इस वजह से साल 2024 के टी-20 विश्व कप में उन्मुक्त चंद भारत के विरुद्ध खेलते नजर आएंगे।

2. सनी सोहल

34 वर्षीय भारतीत बल्लेबाज सनी सोहल आईपीएल में कुल 22 मैच खेल चुके हैं, उस दौरान उन्होंने 18.4 की औसत और 126.03 की स्ट्राइक रेट के साथ 368 रन बनाए हैं। लेकिन अब उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अमेरिका के लिए खेलने का फैसला किया है। इस वजह से टी-20 विश्व कप में सनी सोहल भारत के विरुद्ध खेलते नजर आ सकते हैं।

3. सिद्धार्थ त्रिवेदी

भारतीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ त्रिवेदी आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। उस दौरान उन्होंने 76 मैचों में 65 विकेट चटकाए हैं। लेकिन अब वो अमेरिका में क्रिकेट खेल रहे हैं, इस वजह से टी-20 विश्व कप में सिद्धार्थ त्रिवेदी भारत के खिलाफ खेलते नजर आ सकते हैं।

4. बिपुल शर्मा

भारतीय स्पिन गेंदबाज बिपुल शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन अब वो अमेरिका के लिए क्रिकेट खेलने का फैसला किया है। इस वजह से जब साल 2024 में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, तब बिपुल शर्मा भारत के विरुद्ध खेलते नजर आएंगे।

5. सौरभ नेत्रावलकर

30 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रावलकर इन दिनों अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। नेत्रावलकर अभी तक 19 वनडे मैचों में 16.48 की औसत से 31 विकेट चटकाए हैं, वहीं 4 टी-20 मैचों में उन्होंने 7 विकेट झटके हैं। इसी वजह से टी-20 विश्व कप में सौरभ नेत्रावलकर भारत के खिलाफ खेलते दिखेंगे।

6. करण विरादिया

करण विरादिया एक भारतीय क्रिकेटर है, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए अंडर-19 भी खेला है। साल 2013 में वो उम्र की धोखाधड़ी मामले में दोषी पाया गया था। उसके बाद वो अमेरिका चले गए और यूएसए के लिए क्रिकेट खेलने का फैसला किया। अगर साल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें खेलने का मौका मिलता है तो करण भारत के विरुद्ध खेलते नजर आ सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.