वनडे क्रिकेट में 550 रन बनाने की काबिलियत रखती है ये 4 टीमें, एक तो 600 भी आसानी से बना सकता है

वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम दर्ज है, जिन्होंने हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ एक ओडीआई मैच में 498 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है। उस दौरान इंग्लैंड की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाया, जिस वजह से उनकी टीम 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 498 रनों तक पहुंच पाई।

वनडे

जब भी वनडे क्रिकेट में 5 बड़े स्कोर की बात होती है तो उस दौरान इंग्लैंड का नाम सबसे अधिक बार आता है, क्योंकि ओईआई क्रिकेट में उपर के तीन बड़े स्कोर उन्ही के नाम दर्ज है तो चलिए आज हम दुनिया की उन 4 टीमों के बारे में बात करते हैं जो वनडे क्रिकेट में 550 रनों का स्कोर खड़ा करने की काबिलियत रखती है।

4. वेस्टइंडीज

वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज टीम का सबसे बड़ा स्कोर सिर्फ 389 रन है, जिन्होंने साल 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। लेकिन उनकी टीम दिमाग का इस्तेमाल करे तो ओडीआई क्रिकेट में 550 रन आसानी से बना सकती है, क्योंकि उनके पास ऐसे-ऐसे बल्लेबाज है जो चौके कम और छक्के अधिक लगाते हैं।

3. भारत

भारतीय टीम क्रिकेट के सभी प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करती है, अगर वनडे की बात करे तो टीम इंडिया का सर्वाधिक स्कोर इस फॉर्मेट में 418 रनों का है और यह स्कोर उन्होंने साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया था। वर्तमान में भारत के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज है जो लगातार रन बना रहे हैं, इस वजह से इंडिया वनडे क्रिकेट में 550 रनों का स्कोर खड़ा करने की काबिलियत रखती है।

2. ऑस्ट्रेलिया

वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया टीम का सबसे बड़ा स्कोर 434 रनों का है जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2006 में बनाया था। उस समय कंगारू टीम के पास कई बेहतरीन बल्लेबाज हुआ करते थे और आज भी है। ऑस्ट्रेलिया के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो बड़े-बड़े शॉट खेलने की काबिलियत रखते हैं, इस वजह से उनकी टीम ओडीआई क्रिकेट में 550 रन बना सकती है।

1. इंग्लैंड

वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर इंग्लैंड के नाम है, जिन्होंने हाल ही में नीदरलैंड के खिलाफ 498 रन बनाया है। उस दौरान इंग्लैंड की टीम मात्र चार विकेट खोकर इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया। हम सब जानते हैं कि इंग्लैंड के पास बड़े-बड़े विस्फोटक बल्लेबाज है जो सिर्फ छक्के और चौके से बात करते हैं। इस वजह से वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड 550 क्या 600 रन भी आसानी से बना सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.