विज्ञापन

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए इन 4 खिलाड़ियों ने लगाया है शतक, एक तो पहले सीजन में ही कमाल कर दिया था

मुंबई इंडियंस आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है, क्योंकि इस लीग में उनके नाम सबसे अधिक 5 ट्रॉफी दर्ज है। एमआई की टीम इस लीग में हर साल अच्छे-अच्छे खिलाड़ियों को खरीदती है और उन्होंने हमेशा मुंबई के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इसी वजह से साल 2013 से लेकर 2020 तक पांच बार ट्रॉफी पर कब्ज़ा जमा लिया। आईपीएल का पिछला सीजन उन के लिए कुछ खास बेहतर नहीं रहा, जिस वजह से फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि इस बार एमआई फिर चैम्पियन बने।

मुंबई इंडियंस

विज्ञापन

इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस की टीम के लिए दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाज खेलते नजर आए हैं और उनमे से कुछ ने अपनी प्रदर्शन से सबको हैरान किया है। एमआई के बहुत सारे फैंस यह अवश्य जानते हैं कि रोहित शर्मा ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए शतक लगाया है, लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम होगा कि अन्य किन-किन बल्लेबाजों ने आईपीएल में मुंबई के लिए खेलते हुए शतक जड़ने का काम किया है। अगर आपको भी नहीं मालूम है तो इस लेख में उसके बारे में सब कुछ बताया गया है।

1. सनथ जयसूर्या

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज सनथ जयसूर्या आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आए थे। उस दौरान उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से बड़े-बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाई थी। आईपीएल के पहले सीजन में जयसूर्या ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक मुकाबले में मात्र 48 गेंदों का सामना करते हुए शतक जड़ दिया था। उस मैच में उनके बल्ले से टोटल 114 रन निकले थे।

2. सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। साल 2011 के आईपीएल में सचिन ने कोच्चि टस्कर्स केरल के खिलाफ एक मुकाबले में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 66 गेंदों का सामना करते हुए 100 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी।

3. रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करते हैं और इसके बारे में आपको अच्छी तरह मालूम होगा। इस लीग में रोहित एमआई के लिए शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज है। साल 2012 के आईपीएल में रोहित शर्मा कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ एक मुकाबले में 60 गेंदों का सामना करते हुए 109 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी।

4. लेंडल सिमंस

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज लेंडल सिमंस भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2014 के आईपीएल में लेंडल सिमंस किंग्स इलेवन पंजाब के विरुद्ध एक मैच में 61 गेंद का सामना करते हुए 100 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी। उस दौरान सिमंस के बल्ले से 14 चौके और दो गगनचुंबी छक्के निकले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.