डेविड वॉर्नर से पहले ये 4 खिलाड़ी 99 पर स्टंप आउट हो चुके हैं, लिस्ट में 2 भारतीय दिग्गज भी शामिल है, देखें सूची

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच चल रहे 5 वनडे मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला सोमवार को प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। उस मैच में दोनों ही टीमों की तरफ से जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, लेकिन अंत में मेजबान श्रीलंका ने 4 रनों से जीत हासिल कर लिया। इसी के साथ उन्होंने इस श्रृंखला पर भी कब्ज़ा जमा लिया है।

डेविड वॉर्नर

उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वॉर्नर सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उस दौरान वो 99 रनों के स्कोर पर स्टंप आउट हो गए, जिस वजह से उनकी टीम मैच जीतने में सफल नहीं हुई। आज हम आपको दुनिया के उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंटरनेशनल क्रिकेट में 99 रनों के स्कोर पर स्टम्प आउट हुए हैं।

1. मकसूद अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर मकसूद अहमद 99 रनों के स्कोर पर स्टंप आउट होने वाले पहले क्रिकेटर है। साल 1955 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया था, जिसमे सुभाष गुप्ते की गेंद पर मकसूद स्टंप आउट हो गए थे।

2. जॉन राइट

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज जॉन राइट भी 99 रनों के स्कोर पर स्टंप आउट हो चुके हैं। साल 1992 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एक टेस्ट मैच खेला गया था। उस मुकाबले की दूसरी पारी में जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तो उस दौरान फिल टफनेल की गेंद पर जॉन राइट स्टंप आउट हो गए थे।

3. वीवीएस लक्ष्मण

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 9 नवंबर 2002 को एक वनडे मैच खेला गया था, जिसमे भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी। उस दौरान टीम इंडिया के बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण 110 गेंदों का सामना करते हुए 99 रन बनाए थे। लक्ष्मण उस पारी के दौरान 99 रनों के स्कोर पर क्रिस गेल की गेंद पर स्टंप आउट हो गए थे।

4. वीरेन्द्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग का नाम भी इस सूची में शामिल है। साल 2010 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एक टेस्ट मैच में वीरेन्द्र सहवाग सूरज रंदीव की गेंद पर स्टंप आउट हो गए थे, जिस वजह से वो 99 पर स्टंप आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए थे।

5. डेविड वॉर्नर

अब इस सूची में डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल हो गया है, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ पिछले वनडे मैच में वो धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर तब स्टंप आउट हो गए जब वो 99 रनों के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसी के साथ वॉर्नर 99 रनों पर आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.