रोहित शर्मा के लिए सिरदर्द बनता जा रहा ये 4 खिलाड़ी, टीम इंडिया का बनेगा अगला कप्तान, फिर रोहित की होगी छुट्टी

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेल रहे हैं। इस श्रृंखला में अब तक 2 मैच खेले जा चुके हैं जिसमे दोनों ही टीमों को एक-एक मुकाबले के दौरान जीत हासिल हुई है। रोहित शर्मा इस सीरीज में कुछ ज्यादा एक्सपेरिमेंट करने की कोशिश कर रहे हैं, जिस वजह से दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम

अगर टी-20 विश्व कप के दौरान भी रोहित शर्मा ख़राब कप्तानी करते हैं और टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ता है तो उस स्थिति में विराट कोहली की तरह उनसे भी कप्तानी छीन ली जाएगी। अब सवाल उठता है कि रोहित के बाद टीम इंडिया का अगला कप्तान कप्तान कौन होगा? तो चलिए अब हम ऐसे चार खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो भारत का अगला कप्तान बनने के प्रबल दावेदार है।

1. हार्दिक पांड्या

जब भी भरतीय टीम के अगले कप्तान की बात होगी तो उसमे हार्दिक पांड्या का नाम अवश्य होगा। क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को आईपीएल का खिताब दिलाया है। उस दौरान हार्दिक अच्छी कप्तानी करते दिखे थे, इस वजह से बीसीसीआई हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का अगला कप्तान बना सकता है।

2. केएल राहुल

केएल राहुल चोट की वजह से इन दिनों क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। लेकिन टीम इंडिया के अगके कप्तान की रेस में वो भी शामिल है, क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में वो पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स जैसी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस वजह से केएल राहुल को भी भारतीय टीम के अगले कप्तान के रूप में देखा जा रहा है।

See also  क्या इंग्लैंड टीम के कोच बनेंगे विराट कोहली के गुरु? अब उन्होंने खुद किया बड़ा खुलासा

3. ऋषभ पंत

ऋषभ पंत आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर रहे हैं। उस दौरान उनकी टीम का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है, लेकिन फिर भी उन्हें टीम इंडिया का अगला कप्तान बनाया जा सकता है, क्योंकि वो अभी युवा है और उनके पास लंबा क्रिकेट खेलने का मौका है।

4. जसप्रीत बुमराह

बीसीसीआई जसप्रीत बुमराह को भी टीम इंडिया का अगला कप्तान बनाने के बारे में अवश्य सोचेगी, क्योंकि वर्तमान में बुमराह भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है। इसके अलावा वो रोहित की अनुपस्थिति में टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। इस वजह से जसप्रीत बुमराह भी टीम इंडिया का अगला कप्तान बन सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.