चेन्नई का अगला कप्तान बनने के लिए तैयार है ये 3 खिलाड़ी, धोनी से बेहतर करेंगे कप्तानी

चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग की दूसरी सबसे सफल टीम है, लेकिन इस बार उनकी स्थिति कुछ अच्छी नहीं रही है। क्योंकि उन्हें अधिकतर मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस वजह से पॉइंट्स टेबल में फ़िलहाल वो नोवें पायदान पर मौजूद है। अब उनके पास क्वालीफाई करने का कोई अवसर नहीं है।

चेन्नई सुपर किंग्स

फिलहाल चेन्नई की टीम के लिए महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन अब उनकी आयु बहुत ज्यादा हो चुकी हैं। इस वजह से बहुत सारे क्रिकेट फैंस के मन में एक सवाल अवश्य चल रहा होगा कि महेंद्र सिंह धोनी के बाद सीएसके का कप्तान कौन होगा? इसी वजह से आगे हमने उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताया है जो धोनी के बाद चेन्नई का कप्तान बन सकते हैं।

1. ऋतुराज गायकवाड़

भारतीय युवा ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल के मौजूदा संस्करण में कुछ खास कमाल दिखाने में सफल नहीं रहे हैं, लेकिन पिछला सीजन उनका शानदार रहा था। ऋतुराज के पास अच्छी बल्लेबाजी करने की काबिलियत है, इस वजह से अगले सीजन में वो जबरदस्त फॉर्म में लौट सकते हैं। एमएस धोनी के बाद चेन्नई को एक कप्तान की जरुरत पड़ेगी, उस स्थिति में ऋतुराज गायकवाड़ को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

2. दीपक चाहर

दीपक चाहर आईपीएल 2022 से बाहर हो चुके हैं, क्योंकि वो चोटिल थे। लेकिन इस लीग के अगले सीजन में वो एक बार फिर से मैदान पर वापसी करेंगे। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले कुछ सीजन से दीपक चाहर ने बेहतरीन गेंदबाजी की है, इसके अलावा उन्होंने कई बार बल्ले से भी कमाल किया है। इस वजह से महेंद्र सिंह धोनी के बाद उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाया जा सकता है।

3. मोईन अली

इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर मोईन अली आईपीएल के पिछले कई सीजन से लगातार अच्छी प्रदर्शन कर रहे हैं। उस दौरान उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से अपना योगदान दिया है। इसी वजह से सीएसके की टीम उन्हें रिलीज नहीं करती है। महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की फ्रेंचाइजी अपनी टीम का कप्तान मोईन अली को बना सकती है, क्योंकि वो सीएसके के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं।

टेलीग्राम चैनल ज्वाइन करें

टेलीग्राम चैनल के लिए क्लिक करें

अगर आप क्रिकेट के फैन है तो ऊपर दिए गए टेलीग्राम बटन पर क्लिक करके चैनल अवश्य ज्वाइन करें। क्योंकि वहां पर हम सबसे पहले क्रिकेट से जुड़ी सभी जानकारी शेयर करते हैं। अगर आप टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करते हैं तो हम भी सभी खबर तेजी से आप तक पहुंचा पाएंगे। इस वजह से आप हमारे टेलीग्राम चैनल को अवश्य ज्वाइन कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.