बांग्लादेश की जीत के पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल, भारत को हुआ बड़ा नुकसान, तो पाकिस्तान हुआ बेहाल, देखें अंक तालिका की सूची

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 17वां मुकाबला बांग्लादेश और नीदरलैंड के बीच ओवल में खेला गया है, जिसमे बांग्लादेश की टीम को 9 रनों से जीत मिली है। उस मैच में नीदरलैंड की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद बांग्लादेश पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 144 रन बनाई।

नीदरलैंड बनाम बांग्लादेश

उस दौरान बांग्लादेश की तरफ से अफिफ हुसैन सबसे अधिक 38 रनों की पारी खेली है। इसके अलावा नजमुल शन्तो के बल्ले से 25 रन निकले हैं। वहीं नीदरलैंड की तरफ से कई खिलाड़ियों ने अच्छी गेंदबाजी की है। उस दौरान पॉल वान मीकेरेन और बेस डी लीडे को सबसे अधिक दो-दो विकेट हाथ लगी है।

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि उनके चार विकेट सिर्फ 15 रनों के स्कोर पर गिर गए थें। लेकिन कॉलिन एकरमेन ने एक छोड़ अच्छी तरह संभाला, जिस वजह से नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में 135 रनों तक पहुंच पाई। लेकिन अंत में उन्हें 9 रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

उस मुकाबले में कॉलिन एकरमेन नीदरलैंड की तरफ से सबसे बड़ी पारी खेली है। एकरमेन उस मैच में कुल 48 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और दो गगनचुंबी छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली है। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज उनका साथं नहीं दिया, जिस वजह से नीदरलैंड को हार का सामना करना पड़ा है।

पॉइंट्स टेबल में मची उथल-पुथल

उस मुकबले में बांग्लादेश की जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में बहुत सारे बदलाव देखने को मिला है। अब अंक तालिका की सूची में बांग्लादेश की टीम पहले स्थान पर पहुंच गई है, इस मामले में उन्होंने भारत को पीछे छोड़ दिया है। क्योंकि भारत के मुकाबले बांग्लादेश की रन रेट अच्छी है।

पॉइंट्स टेबल

अंक तालिका में अब टीम इंडिया को दूसरे पायदान पर खिसकना पड़ा है। इसव सूची में तीसरे नंबर पर जिम्बाब्वे और चौथे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूद है। लेकिन अब पांचवें स्थान पर पाकिस्तान की टीम को खिसकना पड़ा है। वहीं नीदरलैंड की टीम अब इस सूची में सबसे नीचे पांचवें नंबर पर चली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *