स्वार्थी बाबर और रिजवान से छुटकारा पाने के लिये आंदोलन करना चाहिये, आखिर क्यों पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कही इतनी बड़ी बात?   

सोशल मीडिया पर अगर इस वक्त किसी क्रिकेट टीम और उसके सलामी बल्लेबाजों की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, तो वो है पाकिस्तान टीम और टीम के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान। इसकी वजह है दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान की इंग्लैंड पर 10 विकेटों से शानदार जीत।

इन दिनों पाकिस्तान सात मैचों की टी20 सीरीज के लिये इंग्लैंड की मेजबानी कर रहा है. सीरीज का दूसरा मुकाबला कल कराची में खेला गया था, जिसमें कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने अकेले ही मिलकर 200 रनों का हाईस्कोर चेज कर लिया। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिये 203 रनों की बड़ी पार्टनरशिप हुई।

बता दें कि इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 199-5 का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान की ओपनिंग करने के लिये उतरे कप्तान बाबर आजम ने 110 और मोहम्मद रिजवान ने 88 रन बनाये। इस शानदार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल पर एक पोस्ट करते हुए बाबर और रिजवान पर तंज कसा है।

दरअसल उन्होंने एक फनी पोस्ट करते हुए लिखा है कि “मुझे लगता है कि कप्तान से छुटकारा पाने का समय आ गया है। @babarazam258 तथा @iMRizwanPak. स्वार्थी खिलाड़ी। आगर सही से खेलते तो मैच को 15 ओवरों में ही खत्म किया जा सकता था। ये आखरी ओवर तक ले गए। आइए इसे एक आंदोलन बनाएं। नहीं? इस अद्भुत पाकिस्तानी टीम पर गर्व है”।  

बता दें कि शाहीन शाह अफरीदी ने मजाक में ये बात कही है और बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ साथ अपनी टीम की तारीफ भी की है। शाहीन के इस पोस्ट को ट्वीटर पर काफी पसंद किया जा रहा है।

बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला पूरे एशिया कप में नहीं चल पाया था, जिस वजह से ऑउनकी आलोचना शुरू हो गयी थी। हालांकि, अपने स प्रदर्शन से उन्होंने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.