विराट ने जिस खिलाड़ी को धक्के मारकर किया टीम से बाहर, अब उसने मात्र 33 गेंदों में जड़ दिया 96 रन, वर्ल्ड कप खेलना तय

विराट कोहली की कप्तानी में बहुत सारे खिलाड़ियों की किस्मत बदली है, जिस वजह से वो आज भी कोहली का गुणगान करते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी विराट की कप्तानी में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुए, जिस वजह से उन्हें बहुत जल्द टीम से बाहर होना पड़ा। एक समय कोहली भारत के लिए सभी फॉर्मेट की कप्तानी करते थे, लेकिन अब वो खुद रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे हैं।

रिली रोसो और विराट कोहली

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन वो आरसीबी को एक बार भी विजेता बनाने में सफल नहीं हुए। इस वजह से अंत में उन्हें बैंगलोर की कप्तानी छोड़नी पड़ी। आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसे विराट कोहली ने धक्के मारकर टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया, लेकिन अब उसी ने अपनी बल्लेबाजी से सबको अचंभित कर दिया है।

विराट ने इस खिलाड़ी को टीम से किया बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी के लिए कप्तानी कर चुके विराट कोहली ने कई खिलाड़ियों को उम्मीद से अधिक मौके दिए हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ियों पर उन्होंने बिल्कुल भी विश्वास नहीं जताया। दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज रिली रोसो आईपीएल में आरसीबी टीम का हिस्सा रह चुके हैं, लेकिन उन्हें जितना मौका मिलना चाहिए था वो नहीं मिला।

रिली रोसो

साल 2014-15 के आईपीएल में जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली थे, उस दौराम रिली रोसो आरसीबी टीम का हिस्सा हुआ करते थे। उस संस्करण में रिली रोसो को सिर्फ 5 मैच खेलने का मौका दिया गया, जिसमे वो मात्र 53 रन बना पाए थे। इस वजह से बैंगलोर की फ्रेंचाइजी ने रिली रोसो को रिलीज कर दिया, लेकिन अब उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको अचंभित कर दिया है।

See also  विराट का पहला अर्धशतक, मुंबई की पहली जीत, धोनी का फिर से कप्तान बनना, फैंस ने कहा अब मुझे इतनी खुशी बर्दाश्त नही होती

रिली रोसो ने खेली तूफानी पारी

हाल ही में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई है। उस श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में रिली रोसो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 96 रनों की नॉट आउट पारी खेली। उस तूफानी पारी के दौरान रोसो 10 चौके और 5 गगनचुंबी भी छक्के लगाए। इस तरह उन्होंने 15 गेंदों पर 70 रन बना दिए।

छक्के-चौके के अलावे रिली रोसो 8 डबल और 10 सिंगल रन दौड़कर पूरा किया। इस तरह उन्होंने 18 गेंदों में 26 रन सिंगल-डबल से बनाया। इन सभी को जोड़कर रिली रोसो उस मैच में सिर्फ 33 गेंदों में 96 रन जड़ दिए। इसके अलावे 22 गेंद डॉट रहे, जिस पर रोसो कोई भी रन बनाने में कामयाब नहीं हुए। रिली रोसो इन दिनों जिस फॉर्म से गुजर रहे हैं उसकी वजह से इस वर्ष टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें खेलने का मौका अवश्य मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.