इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के दिन टी20 टीम में पुरे हुए ,ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड से मिली हार के बाद टीम इंडिया के नए कप्तान को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. हालांकि ये तो साफ है कि जल्द ही टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान हो जाएगा, लेकिन टीम इंडिया के नए कप्तान के ऐलान के बाद टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है.

दरअसल, जनवरी 2023 में टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ उसी की सरजमीं पर वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके लिए नई चयन समिति टीम इंडिया का चयन करेगी. ऐसे में माना जा रहा है कि नए कप्तान के आने के बाद स्थिति पूरी तरह से बदल सकती है.

टीम इंडिया युवा खिलाड़ी के साथ आगे बढ़ेगी
अगला टी20 विश्व कप 2023 में होना है, जिसके लिए नई चयन समिति बनेगी, उनकी रणनीति टीम को इस तरह तैयार करने की होगी कि अगले विश्व कप में वे गलतियां न दोहराई जाएं, जो हो चुकी हैं. पिछले दो साल से हो रहा है। है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम अब टी20 फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों को लेकर आगे बढ़ना चाहती है, ऐसे में कुछ बड़े खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम से बाहर करना पड़ सकता है.

माना जा रहा है कि साल 2023 में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को कप्तानी दी जा सकती है.
रोहित शर्मा और विराट कोहली की होगी छुट्टी
फिलहाल टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा संभाल रहे हैं, लेकिन वह लंबे समय तक टीम इंडिया के कप्तान नहीं रहेंगे क्योंकि माना जा रहा है कि जल्द ही टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान हो जाएगा। अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को बाहर किया जा सकता है।

दरअसल जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई थी तो साफ कहा जा रहा था कि हार्दिक टीम इंडिया के अगले कप्तान बनने जा रहे हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन से पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी.

ये खिलाड़ी होंगे निशाने पर
नए कप्तान के आने के बाद सिर्फ रोहित शर्मा और विराट कोहली ही नहीं बल्कि मोहम्मद शमी, दिनेश कार्तिक और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर किया जा सकता है, क्योंकि कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो अब संन्यास ले सकते हैं.

वहीं, कुछ खिलाड़ी खराब प्रदर्शन के कारण खुद को टीम से बाहर होते हुए देखेंगे। अगर वाकई ऐसा होता है तो कुछ ही दिनों में टीम इंडिया का नजारा पूरी तरह से बदल सकता है.

IPL 2023 : धोनी के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी की घातक फॉर्म में वापसी, इस साल अकेले CSK को देंगे ट्रॉफी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *