देश ने दिया धोखा, कोहली-रोहित भी नहीं दिए ज्यादा मौके, फिर ऑस्ट्रेलिया टीम में हुआ शामिल, आज भारत के खिलाफ करेगा डेब्यू

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा इन दिनों खूब चर्चा में हैं, क्योंकि जब से टीम इंडिया ने एशिया कप में ख़राब प्रदर्शन किया है तब से फैंस उनकी खूब आलोचना कर रहे हैं। भारतीय टीम आज ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पंजाब के मोहाली में खेलेगी।

टिम डेविड, रोहित शर्मा और विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के साथ इस टी-20 श्रृंखला के लिए इंडियन सलेक्टर्स ने अधिकतर उन्ही खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है जो एशिया कप के दौरान भारत के लिए खेलते नजर आए थे। इस बार कंगारू टीम के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है जो इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए यह श्रृंखला जीतना आसान नहीं होगा।

पहले देश ने दिया धोखा, फिर विराट ने नहीं दिया मौका, अब वेस्टइंडीज पहुंचकर मचाई तबाही

इस खिलाड़ी को देश ने दिया धोखा

ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने भारत दौरे के लिए अपनी टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ियों को मौका दिया है जो इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस टी-20 सीरीज में भारत के लिए कंगारू टीम के कई खिलाड़ी खतरा बनने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया के पास एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और केन रिचर्डसन जैसे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है जो टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं।

सिंगापुर क्रिकेट टीम के पूर्व तूफानी ऑलराउंडर टिम डेविड (Tim David) पिछले कुछ समय से अलग-अलग लीगों में खेलते नजर आए हैं। क्योंकि अब उन्हें सिंगापुर के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिलना बंद हो गया है। इस वजह से उन्होंने अपना देश छोड़ दिया है और अब वो ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का फैसला किया है।

कोहली और रोहित भी नहीं दिए ज्यादा मौके

सिंगापुर क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान टिम डेविड इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। इस लीग के 15वें सीजन में डेविड को रोहित शर्मा ने सिर्फ 8 मैचों में खेलने का मौका दिया था। इस वजह से 6 मुकाबलों के दौरान उन्हें बेंच पर ही बैठना पड़ा था। आईपीएल के 14वें सीजन में टिम डेविड विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते नजर आए थे, लेकिन उस दौरान कोहली ने उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका दिया था। फिर आरसीबी ने डेविड को रिलीज कर दिया।

आज भारत के खिलाफ करेगा डेब्यू

जब टिम डेविड को जब सिंगापुर से खेलने का मौका मिलना बंद हो गया, फिर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उन्होंने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, लेकिन आज भारत के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में टिम डेविड ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले हैं।

टिम डेविड इससे पहले सिंगापुर के लिए 11 टी-20 मैचों की 11 पारियों के दौरान बल्लेबाजी की है, जिसमे उन्होंने 47.67 की जबरदस्त औसत और 157.72 की खतरनाक स्ट्राइक रेट के साथ 429 रन बनाए हैं। उस दौरान डेविड के बल्ले से तीन अर्धशतक देखने को मिले हैं, लेकिन फिर भी साल 2020 से सिंगापुर के चयनकर्ता उन्हें खेलने का मौका नहीं दे रहे थे। इस वजह से अब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का फैसला किया है।

पार्थिव पटेल के तूफान में उड़ा भज्जी की मणिपाल टाइगर्स, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, पटेल-हरभजन ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *