आईपीएल 2022 समाप्त होते ही इन 15 खिलाड़ियों का करियर हुआ खत्म, अगले सीजन में कोई 1 लाख रुपये में भी नहीं खरीदेगा

आईपीएल 2022 का 15वां सीजन खत्म हो चुका है और इस साल हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम खिताब जीतने में सफल रही है। इस वर्ष बहुत सारे खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन किया है, वहीं कुछ क्रिकेटरों ने अपने फैंस को निराश किया है।

आईपीएल

आईपीएल के 15वें सीजन में जिन खिलाड़ियों ने अपनी बल्लेबाजी या गेंदबाजी से लोगों को निराश किया है उन के लिए चिंता की विषय हो सकती है। क्योंकि इस लीग के अगले संस्करण में उन्हें रिलीज किया जा सकता है, फिर शायद ही कोई कोई भी फ्रेंचाइजी उन्हें खरीदेगी। इसी वजह से आगे हमने उन 15 खिलाड़ियों के बारे में बताया है जिनका आईपीएल करियर लगभग-लगभग समाप्त हो चुका है।

1. केन विलियमसन

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन के लिए आईपीएल 2022 बहुत ज्यादा खराब रहा है, जिस वजह से उनकी टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में हैदराबाद की फ्रेंचाइजी उन्हें अगले आईपीएल से पहले रिलीज कर सकती है।

2. मैथ्यू वेड

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए एक भी अच्छी पारी नहीं खेली है। जिस वजह से जीटी की फ्रेंचाइजी अगले साल आईपीएल से पहले उन्हें रिलीज कर सकती है।

3. कीरोन पोलार्ड

आईपीएल का 15वां सीजन कीरोन पोलार्ड के लिए भी बहुत ज्यादा खराब रहा है, क्योंकि उनके बल्ले से एक भी अच्छी पारी नहीं निकली है। इस वजह से आईपीएल 2023 से पहले मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी पोलार्ड को रिलीज कर सकती है।

4. एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच इस साल आईपीएल में केकेआर टीम का हिस्सा थे, लेकिन वो भी कोलकाता की तरफ से अच्छी प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुए। जिस वजह से फिंच शायद ही आईपीएल का अगला सीजन खेलते दिखेंगे।

5. ओडियन स्मिथ

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ आईपीएल के मौजूदा सीजन में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन वो भी गेंद और बल्ले से कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए। जिस वजह से ओडियन शायद ही इस लीग का अगला सीजन खेल पाएंगे।

6. मोहम्मद सिराज

इस वर्ष आईपीएल में मोहम्मद सिराज आरसीबी टीम का हिस्सा थे, लेकिन वो अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी करने में सफल नहीं हुए। इस वजह से बैंगलोर की फ्रेंचाइजी आईपीएल 2023 से पहले उन्हें रिलीज कर सकती है।

7. मनीष पांडे

लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेलने वाले मनीष पांडे ने इस साल आईपीएल में बहुत ज्यादा खराब प्रदर्शन किया है। इस वजह से एलएसजी की फ्रेंचाइजी उन्हें अगले साल आईपीएल से पहले रिलीज कर सकती है।

8. टाइमल मिल्स

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स के लिए आईपीएल का मौजूदा सीजन अच्छा नहीं रहा है, जिस वजह से मुंबई भी अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पाई है। इस लीग के अगले सीजन में शायद ही टाइमल मिल्स किसी टीम के लिए खेलते दिखेंगे।

9. मयंक अग्रवाल

पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल भी इस साल आईपीएल में बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं, जिस वजह से उनकी टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई। ऐसे में पंजाब की फ्रेंचाइजी अगले साल आईपीएल से पहले मयंक अग्रवाल को रिलीज कर सकती है।

10. रियान पराग

रियान पराग को आईपीएल के पिछले कई सीजन से राजस्थान की टीम मौका दे रही है, लेकिन वो अच्छी प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुए। इस वजह से अगले साल आईपीएल से पहले आरआर की फ्रेंचाइजी उन्हें रिलीज कर सकती है।

11. शेरफेन रदरफोर्ड

इस साल आईपीएल में शेरफेन रदरफोर्ड आरसीबी टीम का हिस्सा थे और उन्हें कुछ मैच खेलने का मौका भी दिया गया। लेकिन वो अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पाए। इस वजह से अगले साल आईपीएल से पहले उन्हें रिलीज किया जा सकता है।

12. डेरिल मिचेल

इस साल आईपीएल में डेरिल मिचेल राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए खेल रहे थे और उस दौरान उन्हें दो मैच खेलने का मौका दिया गया। लेकिन वो एक भी अच्छी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए। जिस वजह से अगले साल आईपीएल से पहले उन्हें रिलीज किया जा सकता है।

13. रोमारियो शेफर्ड

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को सनराइजर्स हैदराबाद की फ्रेंचाइजी ने मोटी रकम में ख़रीदा था, लेकिन वो गेंद और बल्ले से कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। जिस वजह से आईपीएल 2022 से पहले उन्हें रिलीज किया जा सकता है।

14. शेल्डन जैक्सन

केकेआर के लिए खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन ने भी इस साल आईपीएल में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है। जिस वजह से अगले साल आईपीएल से पहले कोलकाता की टीम उन्हें रिलीज कर सकती है।

15. विजय शंकर

इस वर्ष आईपीएल में विजय शंकर गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे थे, लेकिन वो भी अपनी बल्लेबाजी से सबको निराश किया। जिस वजह से गुजरात की फ्रेंचाइजी अगले साल आईपीएल से पहले उन्हें रिलीज कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.