न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे के लिए टीम इंडिया की शुरुआती लाइनअप में बदलाव किया जाएगा।

IND और NZ के बीच पहला ODI संभावित प्लेइंग 11: वनडे सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। भारतीय टीम आज तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के कई शीर्ष खिलाड़ियों ने कुछ समय के लिए छुट्टी ली थी। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस स्थिति में टीम इंडिया आज मैदान पर उतरते समय कौन से शुरुआती 11 का इस्तेमाल करती है।

रोहित-गिल उठा रहे जिम्मेदारी

पहले वनडे के लिए रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल एक साथ पारी की शुरुआत करेंगे। श्रीलंका के खिलाफ रोहित और गिल की जोड़ी का हालिया प्रदर्शन शानदार रहा। अंतिम एकदिवसीय मैच में गिल ने शानदार शतक जमाया जबकि रोहित शतक से चूक गए। एक बार फिर इन दोनों खिलाड़ियों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

मध्य क्रम ऐसा ही होगा।

विराट कोहली एक बार फिर तीसरे नंबर पर आ जाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ विराट ने सिर्फ दो शतक ठोके। साथ ही चौथे नंबर पर इस बार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करेंगे। चोट के कारण श्रेयस अय्यर इस श्रृंखला में खेलने में असमर्थ थे, इसलिए सूर्य को शुरुआती लाइनअप में जोड़ा गया। वहीं केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ईशान किशन विकेटकीपिंग करते नजर आएंगे. साथ ही हार्दिक पांड्या उनके बाद बल्लेबाजी करने आएंगे ।

सुंदर और शार्दुल को भी जगह दी जाएगी।

वहीं, टीम से अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में वाशिंगटन सुंदर एक हरफनमौला स्पिन गेंदबाज के रूप में खेलेंगे। साथ ही शार्दुल ठाकुर एक बार फिर वनडे टीम से जुड़ सकते हैं। ये दोनों खिलाड़ी असाधारण गेंदबाज और हिटर हैं।

गेंदबाजी के लिए लाइनअप कुछ इस तरह रहेगा।

इसी तरह, टीम इंडिया की गेंदबाजी लाइनअप में एक बार फिर मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव होंगे।

टीम इंडिया के संभावित शुरुआती लाइनअप में शामिल हैं : कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ।

भारत के लिए सिरदर्द बना न्यूजीलैंड : तीन खिलाड़ियों के बिना भी कितनी मजबूत है कीवी टीम ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *