तीसरे टी20 में बदल जाएगी टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका, टीम में होंगे कई बदलाव, देखें संभावित प्लेइंग 11

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों में लगातार जीत दर्ज कर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर टीम इंडिया आज सीरीज को क्लीन स्वीप करने के इरादे से तीसरा टी20 खेलने उतरेगी। साउथ अफ्रीका और भारत के बीच सीरीज का आखरी मुकाबला आज शाम साढ़े सात बजे इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है।

पहले और दूसरे टी20 में के एल राहुल ने अर्धशतकीय पारियां खेल कर अहम योगदान दिया था। वहीं, दूसरे टी20 में विराट कोहली ने भी 49 रनों की अहम पारी खेली थी। इस बीच खबरें हैं कि ये दोनों ही दमदार खिलाड़ी तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। अब ऐसे में सवाल उठता है कि प्लेइंग 11 में सबसे पहले चुने जाने वाले इन खिलाड़ियों की जगह तीसरे टी20 में कौन लेगा।

के एल राहुल टीम इंडिया के लिये ओपनिंग करते हैं। अगर आज के टी20 में वे नहीं खेलते हैं, तो रोहित को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी ऐसे खिलाड़ी को चुनना होगा, जिसकी बदौलत टीम को के एल राहुल की कमी ना खले। आमतौर पर ऐसी सिचुएशन में कप्तान ऋषभ पंत को ओपनिंग के लिये चुन सकते हैं, लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन भी कमाल का रहा है।

ऐसे में सकी संभावनाएं हैं कि सूर्यकुमार यादव का साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में ओपनिंग करने का मौका दिया जाये। कुल मिला कर ऋषभ पंत या सूर्यकुमार यादव में से कोई एक खिलाड़ी आज कप्तान रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतर सकता है।

वहीं, अगर सूर्यकुमार यादव ओपनिंग करते हैं और ऋषभ पंत तीन नंबर पर उतरते हैं, तो चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिये रोहित शर्मा को श्रेयस अय्यर को प्लेइंग 11 में शामिल करना होगा। इस स्थिति में दिनेश कार्तिक को नंबर पांच पर, जबकि दोनों ऑलराउंडर्स अक्षर पटेल और हर्षल पटेल को नंबर 6 और नंबर 7 पर उतारा जा सकता है।

दो खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इसलिये एक और नये खिलाड़ी का चेहरा आज की प्लेइंग 11 में दिख सकता है। सके लिये दो विकल्प उपलब्ध हैं मोहम्मद सिराज और शाहबाज अहमद। मोहम्मद सिराज कई बार अपना जलवा दिखा चुके हैं, जबकि शाहबाज अहमद को अगर मौका मिलता है, तो ये उनका डेब्यू मैच होगा।

गेंदबाजी को मजबूत करने के लिये अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर और अनुभवी रविचंद्रन अश्विन का खेलना तय है।

तीसरे टी20 के लिये टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज या शाहबाज अहमद और रविचंद्रन अश्विन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *