मोहम्मद रिजवान का गुरुर तोड़ने के करीब पहुंचे सूर्यकुमार यादव, जल्द बनेंगे दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज, खत्म होगी रिजवान की बादशाहत

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आईसीसी के नंबर वन टी20 बल्लेबाज पहुंचने के बेहद करीब पहुंच गये हैं। इसी के साथ पाकिस्तान के विक्टकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की नंबर वन पोजीशन पर सूर्यकुमार यादव का खतरा मंडरा रहा है।  

फिलहाल सूर्यकुमार यादव आईसीसी के टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 838 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर कायम हैं। बता दें कि सूर्यकुमार के अंक मोहम्मद रिजवान (854) के अंकों से सिर्फ 16 क ही कम हैं। सूर्यकुमार यादव का फॉर्म पिछले महीने एशिया कप से ही शानदार नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गयी घरेलू सीरीजों में उन्होंने पने बल्ले का जादू दिखाया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गयी टी20 सीरीज के लिये सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब भी दिया गया है। सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही नहीं, बल्कि पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान भी इन दिनों काफी अच्छे फॉर्म से गुजर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के 6 मुकाबलों में रिजवान ने 316 रन बनाये थे।

दोनों ही खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड के पहले मुकाबले में आमने सामने होंगे। भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जायेगा। देखने वाली बात होगी कि दोनों में से किस खिलाड़ी का प्रदर्शन कितना शानदार होता है और कौन टी20 रैंकिंग में ऊपर उठता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिये प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब लेते वक्त टी20 वर्ल्ड कप के बारे में सूर्यकुमार यादव ने कहा कि  “अभी ऑस्ट्रेलिया के बारे में नहीं सोचा है, लेकिन ये एक ऐसी चुनौती है, जिसका मैं वास्तव में इंतजार कर रहा हूं।”

ये पूछे जाने पर कि क्या वह जानते हैं कि उन्होंने इस कैलेंडर वर्ष में 50 छक्के मारे हैं, उन्होंने कहा, “मैं एक स्टैट मैन नहीं हूँ, लेकिन मेरे दोस्त मुझे व्हाट्सएप पर ये सब भेजते रहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *