सूर्या-कार्तिक को पहली गेंद पर किया आउट, लेकिन किस्मत ने नहीं दिया साथ, बुमराह के बाद अब ये खिलाड़ी हुआ टी20 वर्ल्ड कप से बाहर

इस बार ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिस के लिए कई टीमें वहां पहुंच गई है। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय सलेक्टर्स ने कई बेहतरीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है ताकि भारत इस बार टी20 विश्व कप का खिताब जीत सके। लेकिन फिर भी इंडियन टीम में कई कमियां देखने को मिल रही है, इस वजह से फैंस बीसीसीआई तथा चयनकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकाल चुके हैं।

दिनेश कार्तिक और सूर्यकुमार यादव

टी20 वर्ल्ड कप से पहले कई टीमों को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इस टूर्नामेंट से कई बड़े खिलाड़ी बाहर हुए हैं।इस वजह से उनकी टीम थोड़ी कमजोर हो गई है, जिसमे भारतीय टीम भी शामिल है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस वर्ष टी20 विश्व कप नहीं खेल पाएंगे, क्योंकि चोट की वजह से लंबे समय तक वो फिट नहीं रहेंगे। इस वजह से बुमराह के चाहने वाले बहुत निराश हुए हैं, क्योंकि वर्तमान में भारत के पास ऐसा कोई गेंदबाज नहीं है जो बुमराह की जगह ले सके।

बुमराह के बाद ये खिलाड़ी हुआ बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले जसप्रीत बुमराह इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। इस वजह से उनके समर्थकों के बीच नाराजगी देखी गई थी। भारत के अलावा कई अन्य टीमों के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को भी इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है, इस वजह से उनकी टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही है। जसप्रीत बुमराह के बाद अब एक और खिलाड़ी इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं होगा, तो चलिए हम उसके बारे में जानते हैं।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के बाद अब आयरलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनकी टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज क्रेग यंग (Craig Young) इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। यंग आयरलैंड के लिए टी20 क्रिकेट में हमेशा अच्छी गेंदबाजी करते दिखे हैं, लेकिन चोट की वजह से इस साल वो विश्व कप का हिस्सा नहीं होंगे। इस वजह से आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने उनकी जगह पर ग्राहम ह्यूम (Graham Hume) को टीम में शामिल किया है।

32 वर्षीय क्रेग यंग आयरलैंड टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाजों में से एक है, जिन्होंने इस साल भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को एक-एक गेंद पर आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया था। यंग आयरलैंड के लिए 52 टी20 मैच खेल चुके हैं और उस दौरान उन्होंने 24.84 की अच्छी औसत के साथ 55 महत्वपूर्ण विकेट चटकाया है। इस वजह से अब वर्ल्ड कप में आयरलैंड को क्रेग यंग की बहुत कमी खलेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आयरलैंड की टीम

एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), पॉल स्टर्लिंग, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, हैरी टेक्टर, जॉर्ज डॉकरेल, कर्टिस कैंपर, स्टीफन डोहेनी, बैरी मैकार्थी, सिमी सिंह, जोश लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट, फिओन हैंड, ग्राहम ह्यूम और लोर्कन टकर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *