विज्ञापन

IPL 2022 : SRH की टीम किसी भी हाल में भी नहीं जीत सकती है आईपीएल ट्रॉफी, ये रही इसकी 4 वजह

आईपीएल 2022 में अभी तक कुल 5 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमे पांच टीमों को जीत तो पांच टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का पिछला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था, जिसमे आरआर टीम के सभी खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया। इसी वजह से उस मैच में राजस्थान की टीम एसआरएच को 61 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया।

आईपीएल सनराइजर्स हैदराबाद

विज्ञापन

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2016 के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था, जिस वजह से उस साल वो ट्रॉफी जीतने में कामयाब रही थी। लेकिन इस बार उनकी टीम में पहले जैसी धार नहीं दिख रही है, जिस वजह से आईपीएल 2022 का ख़िताब जीतना हैदराबाद के लिए बहुत ज्यादा मुश्किल लग रहा है। आज हम आपको उन 4 कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी वजह से एसआरएच इस वर्ष आईपीएल की ट्रॉफी किसी भी हाल में नहीं जीत सकती है।

1. हैदराबाद के पास विस्फोटक ओपनर नहीं है

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के पास आईपीएल 2022 के लिए एक भी वैसा ओपनर बल्लेबाज नहीं है जो मैच का रुख पलटने की क्षमता रखता हो। इसी वजह से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले मुकाबले में उनकी टीम आरआर को थोड़ी भी टक्कर देने में कामयाब नहीं रही। यदि आगे भी हैदराबाद के ओपनर अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो उनकी टीम शायद ही जल्दी कोई मैच जीत पाएगी।

2. अच्छे खिलाड़ियों को ओपनिंग के लिए नहीं भेजना

आईपीएल के इस सीजन के लिए हैदराबाद के पास भले ही विस्फोटक ओपनर नहीं है, लेकिन उनकी टीम में अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और एडन मारक्रम जैसे खिलाड़ी मौजूद है जो ओपनिंग कर चुके हैं। केन विलियमसन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एडन मारक्रम को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा, लेकिन फिर भी उन्होंने अर्द्धशतकीय पारी खेली। अगर मारक्रम बतौर ओपनर खेलते तो उस मुकाबले का नतीजा कुछ अलग हो सकता था।

3. केन विलियमसन की खराब कप्तानी

न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज केन विलियमसन अब आईपीएल में अच्छी कप्तानी नहीं कर पा रहे हैं, इसी वजह से पिछले मुकाबले में राजस्थान के खिलाफ उनकी टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। पिछले मुकाबले के दौरान कप्तान केन विलियमसन को खुद ओपनिंग नहीं करना चाहिए था, लेकिन फिर भी उन्होंने ऐसा किया। जिस वजह से हैदराबाद को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा।

4. हैदराबाद की गेंदबाजी में पहले की तरह धार नहीं

अभी से एक दो साल पहले सनराइजर्स हैदराबाद की टीम गेंदबाजी की वजह से मैच जीतती थी, क्योंकि उनके पास बेहतरीन गेंदबाज हुआ करते थे। लेकिन अब एसआरएच की गेंदबाजी बहुत ज्यादा कमजोर हो गई है, क्योंकि उनकी टीम के कई बेहतरीन गेंदबाज चले गए हैं। इसी वजह से राजस्थान के बल्लेबाजों ने हैदराबाद के सामने स्कोर बोर्ड पर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.