SRH vs RR : राजस्थान ने हैदराबाद को 61 रनों के बड़े अंतर से हराया, मैच के दौरान बने तीन बड़े रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए मैच में आरआर की टीम ने 61 रनों से बेहतरीन जीत हासिल की है। उस मुकाबले के दौरान एसआरएच की टीम पूरी तरह राजस्थान के सामने घुटने टेकते नजर आई। एसआरएच टीम के कप्तान केन विलियमसन ने इस मैच में बहुत सारी गलतियां की है, जिस वजह से उनकी टीम को बहुत बड़ा हार का सामना करना पड़ा है।

SRH vs RR

आईपीएल 2022 के पांचवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। उसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में सिर्फ 149 रन बनाने में सफल रही। इस वजह से हैदराबाद को 61 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ पॉइंट्स टेबल में आरआर की टीम सबको पछाड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद और राजस्थान के बीच खेले गए इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड बने हैं, जिसके बारे में आगे हमने आगे विस्तार से बताया है।

1. सनराइजर्स हैदराबाद के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

राजस्थान के खिलाफ आईपीएल 2022 के पांचवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पॉवर प्ले में 3 विकेट के नुकसान पर मात्र 14 रन बना पाई है। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में हैदराबाद पॉवर प्ले में सबसे कम रन बनाने वाली टीम बन गई है। इस वजह से एसआरएच के चाहने वाले बहुत दुखी हुए होंगे।

2. एडन मारक्रम ने जड़ा पहला अर्द्धशतक

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज एडन मारक्रम आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं। राजस्थान के खिलाफ मारक्रम पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों पर 5 चौके और दो छक्के की मदद से 57 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। इसी के साथ एडन मारक्रम ने आईपीएल में अपना पहला अर्द्धशतक पूरा कर लिया है।

See also  IND vs SA: ऋषभ पंत की कप्तानी नहीं बल्कि इन 3 वजहों से भारत को तीसरे टी-20 में मिली जीत, एक इंडिया को विश्व कप दिलाएगा

3. जोस बटलर ने आईपीएल में पूरा किया 3000 रन

इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 28 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 3000 रन पूरा कर लिया है। इंडियन प्रीमियर लीग में बटलर को यह आंकड़ा पार करने के लिए 66 मुकाबले खेलने पड़े हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.