विज्ञापन

SRH vs RR : सनराइजर्स हैदराबाद के 4 इन बड़ी गलतियों की वजह से उन्हें मिली हार, सबसे बड़ी लगती विलियमसन से हुई

आईपीएल 2022 का पांचवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया है, जिसमे आरआर की टीम ने 61 रनों से मैच जीत लिया है। इस मुकाबले के दौरान एसआरएच की टीम के कई खिलाड़ियों को गलतियां करते हुए देखा गया है, जिस वजह से उन्हें इतनी बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। क्योंकि इस मैच से पहले शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी कि हैदराबाद की टीम इतने बड़े अंतर से मैच हार जाएगी।

सनराइजर्स हैदराबाद

विज्ञापन

इस मुकाबले के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह निर्णय एसआरएच के लिए बहुत ज्यादा खराब साबित हुआ। क्योंकि राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। उसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एसआरएच की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 149 रन बना पाई। तो चलिए अब हम जानते हैं कि हैदराबाद ने ऐसी कौन-कौन सी गलती की है, जिस वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

1. केन विलियमसन को ओपनिंग करना

इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन अभिषेक शर्मा के साथ खुद ओपनिंग करने के लिए आ गए। विलियमसन खुद जानते हैं कि वो एक ओपनर बल्लेबाज नहीं है, लेकिन फिर भी उन्होंने यह बड़ी गलती की है। हैदराबाद के पास अभिषेक शर्मा के अलावा राहुल त्रिपाठी और एडन मारक्रम के रूप में पहले से ओपनर बल्लेबाज मौजूद थे।

2. टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करना

यह मुकाबला महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेला गया है, जहां पर खासकर बल्लेबाजों का बोलबाला होता है। इस मुकाबले से पहले विलियमसन ने सोचा होगा कि इस मैदान पर ओस आ सकती है, लेकिन वैसा कुछ भी नहीं हुआ। अगर हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करती तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

3. गेंदबाजों ने की उम्मीद से भी ज्यादा खराब गेंदबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सभी गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहद खराब गेंदबाजी की है। इस मुकाबले में सिर्फ भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 29 रन खर्च किया। इसके अलावे सभी गेंदबाजों ने इससे अधिक रन खर्च किए हैं। इस वजह से राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

4. एसआरएच के बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस मुकाबले में एडन मारक्रम और वाशिंगटन सुन्दर को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। इसी वजह से हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 149 रन बना पाई। इस तरह उनकी टीम को 61 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.