मुंबई इंडियंस के फ्लॉप विकेटकीपर पर फिदा हुई SRH की मालिकन काव्या मारन, ऑक्शन में लगाई सबसे बड़ी बोली, फैंस हुए हैरान

सनराइजर्स हैदराबाद इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे सफल टीमों में से एक रही है, क्योंकि इस टूर्नामेंट के कुछ सीजन में उनका प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा है। लेकिन आईपीएल 2022 में एसआरएच अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, इस वजह से उनके समर्थक बहुत निराश हुए थे।

काव्या मारन और ट्रिस्टन स्टब्स

आईपीएल के 15वें सीजन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने नीलामी के दौरान कई खिलाड़ियों के उपर महंगी बोली लगाई थी। लेकिन फिर भी उनकी टीम कुछ ख़ास कमाल दिखाने में सफल नहीं हुई थी। अब एसआरएच के मलिक को दक्षिण अफ्रीका टी-20 लीग के लिए भी बोली लगाते हुए देका गया है, जिसमें सनराइजर्स ईस्टर्न केप नाम से उनकी टीम खेलती नजर आएगी।

पहले देश ने दिया धोखा, फिर विराट ने नहीं दिया मौका, अब वेस्टइंडीज पहुंचकर मचाई तबाही

काव्या मारन ने फ्लॉप विकेटकीपर पर लगाई महंगी बोली

भारत के अलावे कई देशों में टी-20 लीग खेले जा रहे हैं, जिसमे खिलाड़ियों के उपर बड़ी-बड़ी बोली लगाई जाती है। अब साउथ अफ्रीका में भी एक टी-20 लीग शुरू होने वाला है, जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है। इस लीग में सनराइजर्स की फ्रेंचाइजी को भी जगह दी गई है। दक्षिण अफ्रीका टी-20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप की टीम भी खेलती नजर आएगी, जिसका मालिकाना हक सनराइजर्स हैदराबाद के मालकिन काव्या मारन के पास है।

दक्षिण अफ्रीका टी-20 लीग की नीलामी के दौरान सनराइजर्स ईस्टर्न केप की मालकिन काव्या मारन खूब चर्चा में रही है, क्योंकि उन्होंने उस खिलाड़ी के उपर सबसे बड़ी बोली लगा दी है जो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलता है। लेकिन उस दौरान उनका प्रदर्शन बहुत ज्यादा खराब रहा है।

इस लीग में सभी टीमों को 3.40 करोड़ रैंड यानी तकरीबन 19 लाख डॉलर प्रत्येक टीम को खर्च करने हैं। नीलामी के दौरान कई टीमों के बीच तब होड़ मच गई, जब इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स का नाम आया। क्योंकि उसे खरीदने के लिए कई फ्रेंचाइजियों ने बोली लगाना शुरू कर दिया, लेकिन अंत में काव्या मारन ने स्टब्स को 92 लाख रैंड की सबसे बड़ी बोली लगाकर अपने साथ जोड़ दिया।

ट्रिस्टन स्टब्स दक्षिण अफ्रीका टी-20 लीग में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 22 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स आईपीएल में मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का हिस्सा है। एमआई के लिए उन्हें दो मैचों में खेलने का मौका मिला है, लेकिन उस दौरान वो सिर्फ दो रन बना पाए।

ट्रिस्टन स्टब्स साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए 6 टी-20 मैचों की 4 पारियों के दौरान बल्लेबाजी की है, जिसमे उन्होंने 39.67 की औसत और 216.36 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट के साथ 119 रन बनाए हैं। उस दौरान स्टब्स के बल्ले से एक अर्धशतक देखने को मिला है। इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में उनका सबसे बड़ा स्कोर 72 रनों का है। इसी वजह से काव्या मारन ने उन्हें इतनी मोटी रकम में ख़रीदा है।

पार्थिव पटेल के तूफान में उड़ा भज्जी की मणिपाल टाइगर्स, मैच में बने 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड, पटेल-हरभजन ने रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *