सिर्फ 15 साल के बच्चे ने सर एलिस्टर कुक को कर दिया क्लीन बोल्ड, वीडियो देखकर भी नहीं होगा यकीन, आप भी देखिए वीडियो

इंग्लैंड के पूर्व महान बल्लेबाज सर एलिस्टर कुक के नाम टेस्ट क्रिकेट में बड़े-बड़े रिकॉर्ड दर्ज है, क्योंकि क्रिकेट के इस फॉर्मेट में उन्होंने बड़ी-बड़ी पारियां खेली है। इसके अलावा वो इंग्लैंड टीम के दूसरे सबसे सफल टेस्ट कप्तान भी है, जिस वजह से लोग आज भी उनकी तारीफ़ करते हैं।

सर एलिस्टर कुक

एलिस्टर कुक इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन फिर भी वो काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आते हैं। इन दिनों हमेशा उन्हें किसी ने किसी क्लब के लिए खेलते हुए देखा जाता है। इसी बीच कुक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे एक 15 साल का उन्हें क्लीन बोल्ड करता नजर आ रहा है।

15 साल के बच्चे ने कुक को किया आउट

इन दिनों सोशल मीडिया पर एलिस्टर कुक का जो वीडियो तेजी से फ़ैल रहा है वो इंग्लैंड के एक स्थानीय क्लब का है। उस वीडियो में काइरन नाम का 15 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज एलिस्टर कुक को क्लीन बोल्ड करते नजर आ रहे हैं, उसके बाद कुक को पवेलियन लौटना पड़ता है। उस युवा तेज गेंदबाज ने उस मैच से पहले शायद ही कभी सोचा होगा कि उन्हें कुक जैसे बल्लेबाज का विकेट मिल पाएगा।

यहां देखें कुक कैसे आउट हुए

आप इस वीडियो में साफ़ देख पा रहे होंगे कि 15 वर्षीय इंग्लैंड के युवा तेज गेंदबाज काइरन की गेंद पर एलिस्टर कुक लेग साइड की तरफ शॉट खेलना चाहते हैं। लेकिन काइरन की वह गेंद कुक के बल्ले से से संपर्क नहीं होती है, जिस वजह से वह गेंद विकेट से जाकर टकरा जाती है। इस तरह कुक को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ता है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक अपने देश के सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, क्योंकि उन्होंने 161 टेस्ट मैचों में 12,472 रन बनाए हैं। उस दौरान कुक इंग्लैंड के लिए 59 टेस्ट मैचों में कप्तानी भी करते नजर आए हैं, जिसमे से उनकी टीम को 24 मुकाबलों के दौरान जीत मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.