अर्धशतक ठोकने के बाद भी अगले मैच में नहीं खेलेंगे शुभमन गिल, रोहित शर्मा ने डाला रोड़ा, ये रही वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस पर एक बड़ी अपडेट सामने आयी है। खबरों के मुताबिक रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ चल रही सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध हो सकते हैं। गौरतलब है कि रोहित शर्मा को बांग्लादेश दौरे पर मीरपुर में खेले गये दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते वक्त अंगुठे में चोट लग गयी थी, जिस वजह से वे ओडीआई और टेस्ट स्क्वाड से बाहर हो गये थे।

खबरों की मानें, तो रोहति शर्मा ने टीम मैनेजमेंट को जानकारी दी है कि वे अगले टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार हैं, जो आगामी 22 दिसंबर से ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जायेगा।

बता दें कि रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में के एल राहुल को टीम इंडिया की कमान सौंपी गयी है, जबकि उनकी जगह अभिमन्यू ईश्वरन को स्क्वाड में शामिल किया गया था। हालांकि, पहले टेस्ट में अभिमन्यू ईश्वरन को डेब्यू का मौका नहीं मिला।

अब अगर रोहित शर्मा वापसी करते हैं, तो दूसरे टेस्ट में भी उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिलेगा। वहीं, रोहित शर्मा की जगह पहले टेस्ट में के एल राहुल के साथ शुभमन गिल ने ओपनिंग की। पहली पारी में शुभमन गिल केवल 20 ही रन बना पाये थे, लेकिन दूसरी पारी में वे अपना अर्धशतक पूरा कर नाबाद हैं। ऐसे में उनकी ये अर्धशतकीय पारी भी रोहित की मौजूदगी में शायद ही गले टेस्ट में उन्हें खेलने का मौका दे पाये।

इसके अलावा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और अनकैप्ड सौरभ कुमार को चोटिल मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा की जगह स्क्वाड में चुना गया था। बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ बांग्लादेश के खिलाफ ए सीरीज में 15 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जबकि सैनी ने दो प्रथम श्रेणी मैचों में छह विकेट लिए थे।

सैनी आखिरी बार जनवरी 2021 में ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत के लिए खेले थे। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट, जिन्होंने 12 साल पहले अपना एकमात्र टेस्ट खेला था, को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वे वीजा संबंधी समस्या के चलते बांग्लादेश नहीं पहुंच पाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *