विज्ञापन

शुभमन गिल ने वॉर्नर-धवन को छोड़ा पीछे, ऑरेंज कैप की सूची में लगाई लंबी छलांग, अब राहुल और बटलर पर नजर, देखें टॉप-10 की सूची

गुजरात टाइटंस टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं। क्योंकि आईपीएल के मौजूदा सीजन में उन्होंने अभी तक कई बेहतरीन पारियां खेली है, जिस वजह से गुजरात प्लेऑफ में जगह बनने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2022 की पहली टीम बन गई है।

शुभमन गिल
विज्ञापन

मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में शुभमन गिल ने 49 गेंदों पर 7 चौके की मदद से 63 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। उस दौरान गिल का स्ट्राइक रेट भले ही 128.57 का रहा, लेकिन वह पिच बल्लेबाजी के लिए बहुत मुश्किल थी। लेकिन फिर भी उन्होने अर्धशतक लगाया। इसी वजह से उस मुकाबले में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 144 रनों के स्कोर तक पहुंचने में सफल रही।

शुभमन गिल ने वॉर्नर-धवन को छोड़ा पीछे

गुजरात टाइटंस की टीम ने शुभमन गिल को 8 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन उन के लिए वह सौदा अभी तक बहुत बढ़िया रहा है। क्योंकि गिल इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में 12 मैचों की 12 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 384 रन बना चुके हैं। इसी के साथ उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को ऑरेंज कैप की सूची म पीछे छोड़ दिया है। इस वर्ष आईपीएल में धवन के बल्ले से 381 और वॉर्नर के बल्ले से 375 रन निकले हैं।

ऑरेंज कैप सूची के टॉप-10 बल्लेबाज

विज्ञापन

इस साल आईपीएल में ऑरेंज कैप की सूची में पहले स्थान पर 618 रन बनाने वाले जोस बटलर अभी भी मौजूद है। उसके बाद दूसरे स्थान पर केएल राहुल है, जिनके बल्ले से टोटल 459 रन निकले हैं। इस सूची में फाफ डू प्लेसिस 389 रनों के साथ मौजूद है, लेकिन अब चौथे नंबर पर 384 रनों के साथ शुभमन गिल पहुंच गए है। ऑरेंज कैप की लिस्ट में पांचवें पायदान पर 381 रन बनाने वाले शिखर धवन स्थित है।

ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची में छठे पायदान पर 375 रन बनाने वाले डेविड वॉर्नर का नाम मौजूद है। उसके बाद सातवें नंबर पर 355 रनों के साथ क्विंटन डी कॉक मौजूद है। इस सूची में आठवें स्थान पर दीपक हूडा है, जिन्होंने इस वर्ष आईपीएल में कुल 347 रन बनाया है। उसके बाद नोवें पायदान पर 344 रनों के साथ हार्दिक पांड्या का नाम स्थित है। वहीं दसवें स्थान पर 336 रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर मौजूद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.