पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी का दावा, कहा – अगर बाबर आजम आईपीएल खेलते तो 15-20 करोड़ में बिकता

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा कप्तान बाबर आजम इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। क्योंकि वो आईसीसी के वनडे और टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि बाबर आजम वर्तमान में किस फॉर्म से गुजर रहे हैं। बाबर की शानदार बल्लेबाजी के बारे में पूरी दुनिया के बड़े-बड़े पूर्व दिग्गज तारीफ कर चुके हैं।

बाबर आजम

हम सब जानते हैं कि दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति नहीं है। जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी, उस दौरान साल 2008 में बहुत सारे पाकिस्तानी क्रिकेटर खेलते नजर आए थे, लेकिन उसके बाद पाक क्रिकेटरों को आईपीएल खेलने पर बैन लगा दिया गया। अब पाकिस्तान के एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने यह दावा किया है कि यदि बाबर आजम इंडियन प्रीमियर लीग खेलते तो उन्हें वहां पर 15 से 20 करोड़ रुपये मिल सकता है।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने किया दावा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व घातक तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा किया है कि अगर बाबर आजम इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते तो उन्हें 15 से 20 करोड़ रुपये मिल सकता है। अख्तर का कहना है कि आईपीएल में विराट कोहली और बाबर आजम किसी भी टीम के लिए पारी की शुरुआत करते हैं तो ये देखना कितना जबरदस्त होगा। उन्होंने आगे यह भी कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में बाबर और विराट को इनिंग की शुरुआत करते हुए देखना बहुत बढ़िया होगा तथा वो समय कितना शानदार होगा।

शोएब अख्तर ने आगे यह भी कहा कि अगर बाबर आजम इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में जाते हैं तो उन्हें 15 से 20 करोड़ मिल सकता है तथा वो पाकिस्तान के सबसे महंगे खिलाड़ी बन सकते हैं। आपको बता दें कि साल 2008 के आईपीएल में शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए तीन मैचों में 5 विकेट चटकाया था। उस वर्ष आईपीएल में पाकिस्तान के टोटल 11 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, जिसमे से कुछ का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था।

टी-20 में बाबर अजम के आंकड़े

पाकिस्तान टीम के 27 वर्षीय कप्तान व युवा बल्लेबाज बाबर आजम अपनी टीम के लिए 73 मैचों की 68 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 45.17 की अच्छी औसत और 129.13 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 2620 रन बना चुके हैं। उस दौरान बाबर के बल्ले से एक शतक और 25 अर्द्धशतक निकले हैं। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 122 रनों का है। इसी वजह से दुनिया के कई पूर्व दिग्गज बाबर की तारीफ कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.