विज्ञापन

बटलर और राहुल के पीछे पड़े शिखर धवन, ऑरेंज कैप के लिए मचा घमासान, देखें टॉप-10 खिलाड़ियों की सूची

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के 38वें मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी करते नजर आए हैं। उस दौरान उन्होंने 59 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के की मदद से 88 रनों की नॉट आउट पारी खेली है।

शिखर धवन
विज्ञापन

शिखर धवन की इस पारी की बदौलत पंजाब किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 187 रनों का स्कोर खड़ा किया। उसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 176 रन बना सकी। इस वजह से पंजाब किंग्स उस मैच को 11 रनों से जीत पाई। इसी के साथ पॉइंट्स टेबल की सूची में अब पंजाब छठे पायदान पर पहुंच गई है।

बटलर और राहुल के पीछे पड़े शिखर धवन

पंजाब किंग्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध 88 रनों की पारी खेली है। उसी के साथ वो आईपीएल 2022 के ऑरेंज कैप की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अब गब्बर की टक्कर राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल से है। क्योंकि ऑरेंज कैप की सूची में पहले स्थान पर बटलर और दूसरे नंबर पर केएल राहुल मौजूद है।

यहां देखें टॉप-10 खिलाड़ियों की सूची

विज्ञापन

आईपीएल के मौजूदा सीजन में अभी तक जोस बटलर सबसे अधिक 491 रन बनाए हैं, जिस वजह से इस सूची में वो पहले स्थान पर मौजूद है। उसके बाद 368 रन बनाकर दूसरे पायदान पर केएल राहुल स्थित है, लेकिन अब शिखर धवन इस सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, जिन्होंने 302 रन बनाया है। उसके बाद चौथे नंबर पर 295 रनों के साथ हार्दिक पांड्या मौजूद है।

ऑरेंज कैप की सूची

ऑरेंज कैप की सूची में पांचवें नंबर पर 272 रनों के साथ मुंबई इंडियंस के तिलक वर्मा मौजूद है। उसके बाद छठे नबर फाफ डू प्लेसिस का नाम है, जिन्होंने 255 रन बनाए हैं। सातवें नंबर पर 254 रनों के साथ पृथ्वी शॉ स्थित है। आठवें नंबर पर 248 रनों के साथ श्रेयस अय्यर मौजूद है। वहीं नोवें स्थान पर 247 रनों के साथ शिवम दुबे मौजूद है और दसवें पायदान पर 246 रनों के साथ अंबाती रायडू का नाम स्थित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.