IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी बने सैम करन, मिनी ऑक्शन में 4 टीमों में हुई भिड़ंत, इस टीम ने मारी बाजी

आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के खिलाड़ियों का जलवा बरकरार रहा। इन खिलाड़ियों को उम्मीद के मुताबिक नीलामी में मोटी रकम मिली। मुख्य रूप से फ्रेंचाइजियों ने विदेशी ऑलराउंडरों पर दांव खेलने का प्रयास किया।

आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी ने अब तक इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास के दो सबसे महंगे खिलाड़ी दिए हैं। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम कर्रन सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी रहे। कर्रन को पंजाब किंग्स ने साढ़े 18 करोड़ देकर अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि,यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि सैम कर्रन आईपीएल 2023 की मिनी नीलामी में सबसे अधिक रकम में बिकने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं।

हैरानी की बात यह है कि सैम कर्रन अब आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं। उन्हें पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ की भारी भरकम कीमत पर खरीदा है। आईपीएल के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी पर इससे पहले इतनी बड़ी रकम नहीं लगायी गयी थी।

पंजाब किंग्स ने बाद में कहा कि वे सैम कर्रन को अपनी टीम में पाकर बहुत खुश हैं। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं और उनकी टीम संयोजन में फिट होंगे।

इसके अलावा इंग्लैंड के अन्य मुख्य ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है। गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स को कैरेबियाई मेगास्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के प्रतिस्थापन की आवश्यकता थी, जो बेन स्टोक्स के आने से पूरी हो जायेगी। स्टोक्स न केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी निचले क्रम में एक अच्छा विकल्प साबित होंगे।

ऑस्ट्रेलियाई स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा है। वह अब आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। कैमरन ग्रीन को लेकर दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच बोलियों का भयंकर सिलसिला चल रहा था। अंततः एम आई ने बाजी मैर ली।

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन की किस्मत भी आज चमक गयी। लखनऊ सुपर जायंट्स ने निकोलस पूरन को कई फ्रेंचाइजियों से छीन कर 16 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ लिया।

लखनऊ सुपरजाइंट्स को एक विकेटकीपर बल्लेबाज की जरूरत थी और निकोलस पूरन ये कमी पूरी करने वाले हैं।
इसके साथ ही हैरी ब्रूक की भी काफी मांग थी। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 13.25 करोड़ में खरीदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *