विज्ञापन

आरसीबी के इस खिलाड़ी के दीवाने हुए सचिन तेंदुलकर, बताया 360 डिग्री प्लेयर, नाम जानकर चौंक जाएंगे

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर इन दिनों आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ नजर आ रहे हैं। उस दौरान उन्हें एमआई टीम के खिलाड़ियों को टिप्स देते हुए देखा जाता है। लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस की टीम बहुत ज्यादा खराब प्रदर्शन किया है, क्योंकि उनके पास जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जो विपक्षी टीम के लिए घातक साबित हो सके।

सचिन तेंदुलकर

विज्ञापन

सचिन तेंदुलकर को किसी खिलाड़ी की तारीफ़ करते हुए बहुत कम देखा जाता है, लेकिन जिस प्लेयर की वो प्रशंसा करते हैं उनके अंदर कुछ न कुछ विशेष अवश्य होता है। भले ही सचिन इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के साथ नजर आ रहे हैं, लेकिन उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के एक खिलाड़ी की खूब प्रशंसा की है तो चलिए अब हम उनके बारे में जानते हैं।

सचिन तेंदुलकर ने की इस खिलाड़ी की तारीफ

विज्ञापन

हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2022 का 27वां मुकाबला खेला गया था, जिसमे आरसीबी की टीम को 16 रनों से जीत मिली थी। उस दौरान बैंगलोर की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन अर्द्धशतक लगाया था। उस मैच में कार्तिक ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के की मदद से 66 रनों की नॉट आउट पारी खेली थी।

दिनेश कार्तिक की उस पारी की वजह से आरसीबी वह मैच जीत पाई थी। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी कार्तिक की उस पारी से बहुत प्रभावित हुए। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “बैंगलोर के पास नीचले क्रम में दिनेश कार्तिक के रूप में एक घातक बल्लेबाज है। वो स्पिन और तेज गेंदबाज दोनों के विरुद्ध 360 डिग्री खेलने की काबिलियत रखते हैं। जब कार्तिक ने आक्रमण करना चालू किया तो पहली गेंद से ही वो ऐसा करने लगे। यह ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता कि उन्होंने बहुत जल्द मन बना लिया था कि मैं इस गेंद को मिडविकेट या कवर के ऊपर से खेलूंगा।”

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा कि “दिनेश कार्तिक पहले गेंद को देखते हैं फिर हिट करते हैं। वह जिस गति से लाइन और लेंथ को उठा रहे हैं, वर्ल्ड क्रिकेट में बहुत कम ऐसे बल्लेबाज मौजूद है जो दिनेश कार्तिक की तरह गेंद को लाइन और लेंथ से पढ़ पा रहे हैं।” आईपीएल के मौजूदा सीजन में दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं, क्योंकि वो हर मैच में बैंगलोर के लिए कुछ न कुछ महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.