RR vs RCB: आज का मैच किसी भी हाल में नहीं जीत पाएगी राजस्थान, जानें इसकी 3 बड़ी वजह, एक की वजह से राजस्थान की हार तय

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा संस्करण में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है, जिस वजह से उन्होंने इस बार प्लेऑफ में जगह बनाया है। राजस्थान की टीम आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मुकाबला गुजरात टाइटंस के विरुद्ध खेली थी, जिसमे उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी

राजस्थान की टीम आज आरसीबी के विरुद्ध आईपीएल के 15वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलती नजर आएगी। उस दौरान बैंगलोर की टीम राजस्थान के लिए खतरा बन सकती है, क्योंकि अब आरसीबी भी बहुत ज्यादा खरतनाक टीम हो चुकी हैं। इसी वजह से आगे हमने उन 3 कारणों के बारे में बताया है, जिसकी वजह से आरआर की टीम आज आरसीबी के सामने घुटने टेक सकती है।

1. आरसीबी की बल्लेबाजी क्रम मजबूत है

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में आरसीबी की बल्लेबाजी क्रम बहुत ज्यादा मजबूत है, क्योंकि उनके पास फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और रजत पाटीदार जैसे बल्लेबाज है जो इन दिनों अच्छी फॉर्म से गुजर रहे हैं। इस वजह से आज के मैच में भी ये सभी खिलाड़ी राजस्थान के लिए खतरा बन सकते हैं।

2. दिनेश कार्तिक निभा रहे फिनिशर की भूमिका

आरसीबी के लिए दिनेश कार्तिक इस बार बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है, क्योंकि वो हर मैचों में मैच फिनिश करने की तरफ देख रहे हैं। इसी की वजह से बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में जगह बनाई है। अगर आज भी कार्तिक का बल्ला चलता है तो राजस्थान की टीम मुश्किल में पड़ सकती है।

3. आरसीबी के पास कई बेहतरीन गेंदबाज मौजूद है

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में आरसीबी के पास कई बेहतरीन गेंदबाज मौजूद है जो हर मैचों में विकेट झटक रहे हैं, जिसमे वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज शामिल है। इन सभी खिलाड़ियों ने हर मैचों में अपनी टीम के लिए विकेट चटकाया है। यदि आज राजस्थान के खिलाफ ये अच्छी गेंदबाजी करते हैं तो फिर आरआर की टीम मुश्किल में पड़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.