रॉस टेलर ने राहुल द्रविड़ को लेकर दिया अजीबोगरीब बयान, कहा – द्रविड़ लगभग 4000 जंगली बाघों के…..

राहुल द्रविड़ वर्तमान में टीम इंडिया के हेड कोच है, लेकिन जब से वो भारत के कोच बने हैं तब से टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। इस वजह से कई बार फैंस उनके उपर भी तरह-तरह के सवाल उठाने लगते हैं। भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है, इस वजह से फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ कुछ अलग प्लान के साथ भारत को यह खिताब दिलाए।

रॉस टेलर और राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ भारतीय टीम क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज है जिन्होंने टीम इंडिया के लिए कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। राहुल द्रविड़ को बिल्कुल शांत स्वभाव् के लिए जाना जाता है, जिस वजह से फैंस हमेशा उनकी तारीफ़ करते हैं। दुनिया के कई पूर्व क्रिकेटर द्रविड़ की तारीफ़ कर चुके हैं, लेकिन अब न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर ने द्रविड़ को लेकर एक ऐसी बात कही है, जिसके बारे में शायद ही पहले किसी ने कभी सोचा होगा।

टेलर ने द्रविड़ को लेकर दिया बयान

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, इस वजह से इन दिनों वो भारत में लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट में सिर्फ वही क्रिकेटर खेलते हैं, जिन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। टेलर इन दिनों चर्चा में बने हुए हैं, क्योंकि उन्होंने भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के बारे में बहुत बड़ी बात कही है तो चलिए अब हम जानते हैं कि रॉस टेलर ने द्रविड़ के बारे में ऐसा क्या कह दिया है?

रॉस टेलर ने कहा कि “राहुल द्रविड़ उन लोगों में से एक है जिनसे मैं क्रिकेट में मिल चुका है। मुझे लग रहा है कि टीम इंडिया फिलहाल बिल्कुल सुरक्षित हाथों में हैं। उनके पास उच्च अखंडता और महान क्रिकेट ज्ञान है, जिस वजह से उन्हें अच्छी तरह मालूम है कि आधुनिक खिलाड़ियों को क्या चाहिए। उनकी अगुवाई में भारत को अगले साल वनडे फॉर्मेट का वर्ल्ड कप खेलना है। इस वजह से वो अवश्य टीम के सबसे पसंदीदा में से एक उतरेंगे। लगभग 4000 जंगली बाघ है, उसके बराबर राहुल द्रविड़ अकेले है।”

उस दौरान रॉस टेलर भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ़ करने के बाद पूर्व इंडियन कप्तान विराट कोहली की भी तारीफ़ की है। कोहली के बारे में बात करते हुए टेलर ने कहा कि “मेरे लिए उनका फॉर्म में लौटना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। मुझे लगा रहा है कि विराट कोहली फ़िलहाल अच्छी जगह पर है और आने वाले समय में बहुत सारे शतक बनाते नजर आएंगे।”

रॉस टेलर न्यूजीलैंड के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रह चुके हैं। इस वजह से उन्होंने 112 टेस्ट, 236 वनडे और 102 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उस दौरान टेलर ने टेस्ट में 7684 रन, वनडे में 8602 तथा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1909 रन बनाए हैं। रॉस टेलर इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए हमेशा अच्छी बल्लेबाजी की है, इस वजह से उस दौरान उन्होंने कुल 40 शतक लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *