रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को बनाना चाहते हैं दूसरा रविन्द्र जडेजा, लेकिन अब तक मिले मौकों पर भारत की डुबोई लुटिया

क्रिकेट में ऑलराउंडर की भूमिका काफी अहम होती है। ये खिलाड़ी गेंद और बल्ले दोनों से टीम के लिये योगदान देते हैं। उदाहरण के तौर पर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रविंद्र जडेजा की ही बात की जाये, तो इन्होंने कई बार टीम को संकट से बाहर निकालने में मदद की है। हालांकि, जडेजा पिछले कुछ महीनों से घुटने की चोट की वजह से टीम से बाहर हैं।

इस बीच टीम को जडेजा की कमी काफी खली है। ऐसे में कई फैंस के मन में ये विचार भी आया कि जडेजा जैसा एक और खिलाड़ी टीम में होना चाहिये था और कप्तान रोहित शर्मा ऐसे ही एक ऑलराउंडर की तलाश में हैं, जो जडेजा की कमी को पूरा कर सकें, जब तक वो मैदान पर वापसी ना कर लें।

इसके लिये रोहित शर्मा ने एक खिलाड़ी को मौका भी दिया, लेकिन ये खिलाड़ी मौकों का फैयदा नहीं उठा पाया और हर बार फ्लॉप ही साबित हुआ। इस खिलाड़ी का नाम शाहबाद अहमद है, जिन्होंने हाल ही में टीम इंडिया के लिये खेलना शुरू किया है।

अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शाहबाज अहमद ने अपना वनडे डेब्यू किया था, लेकिन गेंद और बल्ले दोनों से ही शाहबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाये। बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल किया था, लेकिन ना तो वो गेंदबाजी में कमाल दिखा पाये और ना ही उनका बल्ला चला। 9 ओवरों में उन्होंने 39 रन दिये और एक भी सफलता हासिल नहीं की।

ऐसे में रोहित शर्मा की तलाश यहां तो खत्म नहीं हुई है। रवींद्र जडेजा गेंदबाज, बल्लेबाज और एक बेहतरीन फील्डर की भूमिका भी उचित तरीके से निभाते हैं, जबकि शाहबाद अहमद को कैच मिस करते भी देखा गया है। ऐसे में जडेजा का रिप्लेसमेंट मिलने में टीम इंडिया और उनके प्रशंसकों को अभी भी समय लगने वाला है। शायद ही भारतीय टीम को ऐसा कोई खिलाड़ी मिल पाये, जो जडेजा की कमी को पूरा कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *