विज्ञापन

आईपीएल में 4 साल के बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी, गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से करता है कमाल

आईपीएल 2022 में ऐसे कई खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा जाएगा, जो इस लीग में पिछले कई सालों से नहीं खेले हैं। क्योंकि कुछ खिलाड़ियों को नीलामी के दौरान इस वर्ष हुए ऑक्शन से पहले कोई भी फ्रेंचाइजी नहीं खरीद रही थी। लेकिन उनमे से जिन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन किया था उन्हें फिर से कोई न कोई फ्रेंचाइजी खरीद लिया है।

आईपीएल 2022 की शुरुआत शनिवार से हो रही है, जिसका इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लेग में गुजरात टाइटन्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स को शामिल किया गया है, जिस वजह से इस लीग में अब टोटल 10 टीमें हो चुकी है। यही कारण है कि अब आईपीएल में पहले से अधिक रोमांच देखने को मिल सकता है। आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले चार सालों के बाद इस लीग में वापसी कर रहा है, लेकिन उनके पास गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन करने की काबिलियत है।

आईपीएल में चार साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

आईपीएल 2022 में बहुत सारे खिलाड़ी पिछले कई सालों के बाद वापसी कर रहे हैं, लेकिन उनमे से एक ऋषि धवन भी है, जिनका प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा है। इसी वजह से पंजाब किंग्स की फ्रेंचाइजी ने उन्हें 55 लाख रुपये देकर खरीद लिया है। ऋषि धवन ने आईपीएल के 15वें सीजन की नीलामी के लिए अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये का रखा था, उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके ऊपर बोली लगाई। फिर पंजाब किंग्स ने 55 लाख की बोली लगाकर ऋषि धवन को खरीद लिया।

विज्ञापन

पिछले साल घरेलू क्रिकेट में ऋषि धवन ने गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाया था, इसी वजह से पंजाब ने उन्हें एक बार फिर से अपनी टीम में शामिल किया है। ऋषि धवन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2013 में की थी, जब मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदा था। उस दौरान वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। ऋषि धवन आख़िरी बार चार साल पहले कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ थे, लेकिन उस दौरान उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

आईपीएल में ऋषि धवन के आंकड़े

आईपीएल में ऋषभ धवन का प्रदर्शन कुछ खास बेहतर नहीं रहा है, लेकिन पिछले साल घरेलू क्रिकेट में किए गए बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब किंग्स ने उन्हें खरीद लिया है। इस लीग में ऋषि धवन ने 26 मैचों की 17 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 21.86 की औसत से सिर्फ 153 रन बनाए हैं। वहीं 26 मैचों की 25 पारियों में गेंदबाजी करते हुए ऋषि ने 35.56 की औसत से सिर्फ 18 विकेट चटकाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.