ऋषभ पंत नहीं खेल पाएगा टी-20 वर्ल्ड कप, अब सौरव गांगुली ने खुद दिए इसके संकेत, वजह जानकर नहीं होगा यकीन

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत साल 2017 से लगातार टीम इंडिया के लिए खेलते आ रहे हैं, लेकिन उस दौरान उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। टेस्ट क्रिकेट में पंत के बल्ले से कुछ अच्छी पारियां देखने को जरुर मिली है, लेकिन वनडे और टी-20 में उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा है।

सौरव गांगुली और ऋषभ पंत

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 श्रृंखला में कप्तानी करते नजर आए हैं। उस दौरान उनके बल्ले से एक भी अच्छी पारी नहीं निकली हैं, इस वजह से बहुत सारे फैंस पंत के उपर प्रश्न खड़े करने शुरू कर दिए हैं। इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ संकेत दिए हैं, जिससे साफ हो रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप से ऋषभ पंत का पत्ता कट सकता है।

टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होंगे ऋषभ पंत

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में टीम इंडिया के आगे की प्लानिंग के बारे में बताया है। उस दौरान उन्होंने खासकर टी-20 वर्ल्ड के बारे में बात किया। सौरव गांगुली ने कहा कि “हम इंग्लैंड दौरे से टी- 20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर देंगे। हम वहां से उन खिलाड़ियों पर ध्यान देना शुरू कर देंगे जो इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में विश्व कप खेलेंगे।”

सौरव गांगुली आगे ऋषभ पंत के बारे में बात करते हुए कहा कि “दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला में दिनेश कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी किया है, वहीं ईशान किशन भी रन बना रहे हैं जो विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं। पंत ने अभी रन नहीं बनाया है, इस वजह से इंग्लैंड दौरे पर हर किसी की नजर उनके उपर होगी। इंग्लैंड दौरे पर जो भी अच्छा करेगा उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चयन किया जाएगा।”

सौरव गांगुली ने उस दौरान जो कुछ भी कहा उससे साफ नजर आ रहा है कि अगर ऋषभ पंत इंग्लैंड दौरे पर अच्छी बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो उनका टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना पूरी टूट सकता है। क्योंकि इन दिनों दिनेश कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और ईशान किशन भी रन बना रहे हैं। इस वजह से अगर पंत को विश्व कप खेलना है तो उन्हें इंग्लैंड दौरे पर अपने बल्ले से कमाल दिखाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.