ऋषभ पंत पर बुरी तरह भड़के उसके बचपन का कोच, कहा – सफल कप्तान बनने के लिए पंत को यह आदत छोड़नी होगी

ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारत की तरफ से कप्तानी कर रहे हैं। इस श्रृंखला में अभी एक सिर्फ एक मैच खेले गए हैं और उस दौरान टीम इंडिया को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। क्योंकि उस मुकाबले में कई भारतीय खिलाड़ियों ने गलतियां की थी।

ऋषभ पंत

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए उस मैच में ऋषभ पंत अच्छी कप्तानी करने में सफल नहीं रहे थे। इस वजह से सोशल मीडिया पर बहुत सारे फैंस ने उनकी खूब क्लास लगाई थी। जिस तरह पंत आईपीएल में ख़राब कप्तानी कर रहे थे, बिल्कुल वैसा ही नजारा दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए पहले मैच के दौरान देखने को मिला था।

ऋषभ पंत के कोच ने लगाई फटकार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में ख़राब कप्तानी करने के बाद ऋषभ पंत की खूब आलोचना हुई थी। उस दौरान कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर पंत से निराश दिखे थे। अब पंत के बचपन के कोच राजू शर्मा ने भी उनकी फटकार लगाई है। ऋषभ पंत के बचपन के कोच राजू शर्मा हाल ही में मीडिया से बात करते हुए नजर आए हैं।

उस दौरान राजू शर्मा ने कहा कि “इस श्रृंखला के लिए ऋषभ पंत पहले कप्तान नहीं थे। केएल राहुल को चोटिल होने की वजह से पंत के हाथों में कप्तानी दी गई है। टी-20 तथा इंटरनेशनल क्रिकेट की कप्तानी में बहुत ज्यादा फर्क है। इस समय पंत नए हैं और उन्हें मेच्योर होने थोड़ा वक्त लगेगा। अंडर-19, आईपीएल, स्टेट और इंटरनेशनल लेवल पर कप्तानी में फर्क होता है।”

उन्होंने आगे कहा कि “बीसीसीआई ने कुछ सोच समझकर ऋषभ पंत को कप्तान बनाया है। उसने अच्छी परफॉर्म नहीं किया है, यह कहना ठीक नहीं है। ऋषभ पंत गेंदबाजी में और बदलाव कर सकते थे। युजवेंद्र चहल टी-20 के ट्रंप कार्ड है, उन्हें सिर्फ दो ओवर के बाद रोकना और अंतिम ओवर में लाना सही फैसला नहीं है। पंत को बतौर कप्तान अधिक जिम्मेदारी के साथ खेलना होगा और उन्हें बचपना छोड़ना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.