विज्ञापन

ऋषभ पंत ने किया खुलासा, कहा – कुलदीप से क्यों नहीं करवाई 17वां ओवर, प्लेऑफ को लेकर बताया प्लान

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2022 का अपना चौथा मुकाबला केकेआर के खिलाफ जीत हासिल किया है। उस मैच में डीसी टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जो उन के लिए बेहतर साबित हुआ। क्योंकि केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 146 रन बना पाई।

ऋषभ पंत
विज्ञापन

उस दौरान दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 4 विकेट चटकाए। वहीं मुस्तफिजुर रहमान ने 3 बहुमूल्य विकेट प्राप्त किया। इसके अलावा चेतन साकरिया और अक्षर पटेल को भी एक-एक विकेट मिला। केकेआर की तरफ से दिल्ली कैपिटल्स को 147 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे डीसी की टीम 4 विकेट शेष रहते हुए पूरा कर लिया।

जीत के बाद ऋषभ पंत ने दिया बयान

केकेआर के खिलाफ मिली जीत के बाद ऋषभ पंत ने कहा कि “हम डगमगाने के बारे में सोच रहे थे, क्योंकि बीच में हमने बहुत सारा विकेट खो दिया था। फिर हमने सोचा कि यदि हम खेल को गहराई से लें तो हम जीत हासिल कर सकते हैं। मिचेल मार्श का वापस आना हमारे के लिए अच्छा है, इसके बारे में हमने 100 प्रतिशत नहीं सोचा था। खलील अहमद चोटिल हो गया है और यह एक बहुत बड़ा बदलाव था। खलील जब वापस आएंगे तो हमारे पास एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन होगी। हम रोमन पॉवेल को एक फिनिशर के रूप में देख रहे हैं। लेकिन आज हमने जब अधिक विकेट खो दिए, उसके बाद उन्होंने स्थिति को अच्छी तरह संभाला।

कुलदीप से 17वां ओवर क्यों नहीं करवाई

विज्ञापन

मैच के बाद जब दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत से पूछा गया कि उन्होंने 17वां ओवर कुलदीप यादव से क्यों नहीं करवाया? उसके बाद पंत ने कहा कि “इस समय हम पॉइंट्स टेबल के बारे में नहीं सोच रहे हैं तथा एक बार एक मैच ले रहे हैं। हमें फिलहाल अपनी प्लानिंग के साथ पहले से ज्यादा स्पष्ट होने की आवश्यकता है, जिसमे हम सुधार कर सकते हैं। मैंने सोचा था कि कुलदीप यादव को उसका अंतिम ओवर दूसरे छोड़ से देंगे, लेकिन उस समय गेंद कुछ ज्यादा गीली हो रही थी। मैं गति में परिवर्तन करना चाहता था, इसी वजह से मैं तेज गेंदबाजों को लेकर आया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.