मुंबई के खिलाफ ऋषभ पंत ने फिक्स किया था मैच, मिल गया सबसे बड़ा सबूत, अब करियर हो सकता है बर्बाद

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 बहुत ज्यादा निराशाजनक रहा है, क्योंकि इस वर्ष आईपीएल में वो न तो अच्छी बल्लेबाजी कर पाए हैं और न ही कप्तानी। इस वजह से उनकी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाई है।

ऋषभ पंत

आईपीएल 2022 का 69वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया, जिसमे डीसी की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ दिल्ली की टीम इस वर्ष आईपीएल में क्वालीफाई करने से वंचित रह गई, लेकिन इसका फायदा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हुआ है। क्योंकि अब आरसीबी को प्लेऑफ का टिकट मिल चुका है।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अच्छी तरह अपनी टीम का नेतृत्व करने में सफल नहीं रहे। इस वजह से उनकी टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। सोशल मीडिया पर बहुत सारे फैंस ऋषभ पंत के खिलाफ नजर आ रहे हैं, क्योंकि उन लोगों का कहना है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत ने फिक्सिंग की थी।

ऋषभ पंत ने की थी फिक्सिंग

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान ऋषभ पंत ने कई बड़ी गलतियां की है। लेकिन उन्होंने कुछ ऐसी गलती की है, जिससे साफ़ है कि पंत ने एमआई के खिलाफ मैच में फिक्सिंग की थी। रिशभ पंत सबसे पहले डेवाल्ड ब्रेविस का आसान कैच छोड़ा। वह कैच विकेटकीपर के लिए सबसे सरल कैच था, क्योंकि विकेटकीपर के हाथ में दस्ताना लगा होता है। लेकिन फिर भी उन्होंने ब्रेविस का कैच आसानी से छोड़ दिया।

उसके बाद जब मुंबई इंडियंस टीम के घातक बल्लेबाज टिम डेविड बल्लेबाजी करने के लिए आए तो उस दौरान पहली गेंद पर उनके बल्ले का किनारा लगा और वो गेंद ऋषभ पंत के हाथों में चली गई। उस दौरान अंपायर ने टिम डेविड को आउट करार नहीं दिया। लेकिन हैरान करने वाली बात यह थी कि ऋषभ पंत ने भी डीआरएच की मांग नहीं की। वहीं जब तिलक वर्मा आउट नहीं थे तब उन्होंने जबरदस्ती डीआरएस लिया। इससे साफ होता है कि ऋषभ पंत आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचाने के लिए मैच फिक्स किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.