विज्ञापन

ऋषभ पंत ने विकेट के पीछे किया कमाल, टांग चीरकर पकड़ा अनोखा कैच, देखते रह गए श्रेयस अय्यर, देखें वीडियो

दिल्ली कैपिटल्स टीम के युवा कप्तान ऋषभ पंत आईपीएल 2022 में उम्मीद के मुताबिक बल्लेबाजी करने में सफल नहीं हुए हैं। इस वजह से कई बार उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की टीम अपना पिछला मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध खेली थी, जिसमे उनकी टीम को 5 विकेट से जीत मिला था।

ऋषभ पंत
विज्ञापन

केकेआर के खिलाफ मैच में ऋषभ पंत 5 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 2 रन बना पाए थे। लेकिन विकेट के पीछे उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया है, क्योंकि उस दौरान उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर का खतरनाक कैच लिया था। इसी वजह से केकेआर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 146 रनों के स्कोर तक पहुंच पाई थी।

ऋषभ पंत ने पकड़ा अय्यर का अनोखा कैच

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में जब कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तो उस दौरान डीसी के कप्तान ऋषभ पंत ने 14वां ओवर कुलदीप यादव को गेंदबाजी करने के लिए भेजा। उस ओवर की पहली गेंद के दौरान केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर स्ट्राइक पर थे।

विज्ञापन

उस दौरान श्रेयस अय्यर कुलदीप यादव की गेंद पर कट लगाने की कोशिश की, लेकिन वह गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और फिर विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में चली गई। कुलदीप की उस गेंद पर ऋषभ पंत ने बेहतरीन कैच लिया, इस वजह से केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर को भी कुछ समय तक समझ में नहीं आया और वो देखते रह गए।

यहां वीडियो में देखे ऋषभ पंत का कैच

आप इस वीडियो में अच्छी तरह देख सकते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर कुलदीप यादव की गेंद पर कट लगाने का प्रयास करते हैं, लेकिन वह गेंद विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथ में चली जाती है। उस कैच के दौरान पंत कुछ समय के लिए अपना संतुलन खो देते हैं, जिस वजह से उनका पैर भी फिसल जाता है। लेकिन पंत ने वह कैच नहीं छोड़ा।

उस कैच की पुष्टि के लिए अंपायर रिप्ले देखते हैं, जिसमे साफ नजर आ रहा था कि अय्यर के बल्ले से गेंद टकराई है, फिर ऋषभ पंत ने अच्छी तरह उस गेंद को लपक लिया है। इस वजह से अंपायर ने अय्यर को आउट करार दिया। केकेआर टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के विरुद्ध उस मुकाबले में 37 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके की मदद से 42 रनों की पारी खेली है, जिस वजह से उनकी टीम 20 ओवर में टोटल 146 रन बनाने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.