RCB vs RR: आज का मैच किसी भी हाल में नहीं जीत पाएगी आरसीबी, जानें इसकी 3 बड़ी वजह, एक की वजह से बैंगलोर की हार तय है

राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। जिस के लिए दोनों टीमें तैयार है। आज का मैच इन दोनों में से जो भी टीमें जीत दर्ज करेगी वो सीधा फाइनल में गुजरात टाइटंस के साथ भिड़ेगी।

आरसीबी बनाम राजस्थान

आज का मैच आरसीबी और राजस्थान दोनों टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि आज जो भी टीम हारेगी वो इस आईपीएल से बाहर हो जाएगी। लेकिन मुझे लगता है कि रॉयल चैलेंबैंगलोर की टीम राजस्थान के खिलाफ आज का मैच नहीं जीत पाएगी, इसके पीछे तीन बड़ी वजह है, जिसके बारे में हमने आगे बताया है।

1. आरसीबी के लिए जोस बटलर बनेंगे खतरा

राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर के लिए आईपीएल 2022 अब तक बहुत बढ़िया रहा है, क्योंकि उन्होंने इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे अधिक 718 रन बनाए हैं। इसी वजह से पर्पल कैप फ़िलहाल उनके पास मौजूद है। अगर आज के मैच में बटलर का बल्ला चला तो आरसीबी की हार लगभग तय है।

2. राजस्थान की गेंदबाजी है खतरनाक

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में राजस्थान की गेंदबाजी बहुत अच्छी रही है, क्योंकि उनके पास ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन जैसे अनुभवी गेंदबाज मौजूद है जो इन दिनों बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं। इस वजह से आज के मैच में आरसीबी के लिए राजस्थान के इन खतरनाक गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा।

3. आरसीबी के बल्लेबाज हो रहे फ्लॉप

पिछले मैच में रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक के अलावा किसी भी खिलाड़ी ने आरसीबी के लिए अच्छी बल्लेबाजी नहीं की थी। इस वजह से आज के मैच में यदि बैंगलोर के सभी बल्लेबाज अपना-अपना योगदान नहीं देते हैं तो उनकी टीम की हार लगभग तय है। इस वजह से फाइनल में जाने के लिए आज बैंगलोर के सभी खिलाड़ियों को अपने बल्ले से बेहतर योगदान देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.