लखनऊ को हराने के बाद भी चैंपियन नहीं बन सकती आरसीबी की टीम, जानें इसके पीछे की असली कहानी, आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक बार हुआ ऐसा

फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी में आरसीबी के लिए आईपीएल 2022 बहुत बढ़िया साबित हुआ है, क्योंकि इस बार उनकी टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में सफल रही है। इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में बैंगलोर की टीम अंक तालिका में चौथे पायदान पर रही थी, जिस वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उनका एलिमिनेटर मुकाबला था।

आरसीबी

लखनऊ के विरुद्ध उस मैच में आरसीबी की टीम ने 14 रनों से जीत हासिल की है। इस वजह से अब उन्हें 27 मई को अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा। यदि उस मैच में बैंगलोर की टीम राजस्थान को हरा देती है तो उसके बाद ही वो फाइनल में पहुंच पाएगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध खेले गए मैच में आरसीबी की टीम 14 रनों से जीतने में कामयाब रही। उस दौरान बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। उसके जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 193 रन बना पाई, जिस वजह से आरसीबी को 14 रनों से जीत हासिल हुआ।

फाइनल मैच नहीं जीत सकती आरसीबी

अगर आईपीएल के मौजूदा सीजन में आरसीबी की टीम फाइनल में जगह बनाना चाहती है तो उन्हें सबसे पहले 27 मई को अहमदाबाद के मैदान पर राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा। उसके बाद ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को फाइनल का टिकट मिलेगा। अगर 27 मई को बैंगलोर की टीम राजस्थान को हरा देती है तो फिर उन्हें 29 मई को हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस के विरुद्ध मैच खेलना होगा।

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सिर्फ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एलिमिनेटर खेलने के बाद फाइनल में जीत हासिल किया है। यह कारनामा साल 2016 के आईपीएल में हैदराबाद की टीम ने किया था, लेकिन उसके अलावा आईपीएल इतिहास में कोई भी टीम एलिमिनेटर मैच खेलने के बाद फाइनल मैच नहीं जीत पाई है। इस वजह से आरसीबी की टीम भी इस वर्ष आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.