रवि शास्त्री ने केएल राहुल को दी सलाह, कहा – दक्षिण अफ्रीका को हराना है तो इन 11 खिलाड़ियों के साथ खेलो, देखें शास्त्री की टीम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत की तरफ से केएल राहुल कप्तानी करने वाले हैं, क्योंकि इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया है। रोहित के साथ-साथ पूर्व कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस टी-20 सीरीज का हिस्सा नहीं है।

केएल राहुल और रवि शास्त्री

रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में दी गई है। राहुल इससे पहले भी टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन उस दौरान भारत का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। इस वजह से फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि इस बार केएल राहुल कम से कम अच्छी कप्तानी करें।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री इन दिनों टीम इंडिया को लेकर बहुत सारी बातें करते नजर आते हैं। उस दौरान उन्हें भारतीय खिलाड़ियों को सलाह देते हुए भी देखा जाता है। अब रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया है और उन्होंने कहा कि साउथ अफ्रीका को हराने के लिए यह अच्छी प्लेइंग इलेवन है।

रवि शास्त्री ने चुनी अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह।

भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए जिन प्लेइंग इलेवन का चयन किया है, उसमे दिनेश कार्तिक शामिल नहीं है। वहीं वेंकटेश अय्यर को भी उन्होंने अपनी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया है। आपको अच्छी तरह मालूम होगा कि आईपीएल के 15वें सीजन में कार्तिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की है, जिस वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में उन्हें मौका मिला है। लेकिन फिर भी रवि शास्त्री ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.