रजत पाटीदार ने जड़ा तूफानी शतक और रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, सभी खिलाड़ियों को छोड़ दिया पीछे

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। उस दौरान लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन यह निर्णय उन के लिए बहुत ज्यादा खराब। क्योंकि आरसीबी की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

रजत पाटीदार

आरसीबी की टीम इस मैच में 4 विकेट खोकर 207 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। उस दौरान युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार का बल्ला जमकर चला और तूफानी अंदाज में शतक लगाया। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी अच्छे लय में दिखे, जिस वजह से उनकी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

रजत पाटीदार ने रचा इतिहास

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में रजत पाटीदार तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए और उस दौरान उन्होंने मात्र 54 गेंदों पर 112 रनों की नॉट आउट पारी खेली। उस शतकीय पारी के दौरान पाटीदार के बल्ले से 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के भी निकले। इसी वजह से उनकी टीम 20 ओवर में 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

रजत पाटीदार ने जैसे ही लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शतक लगाया, उसी के साथ उन्होंने इतिहास रच दिया है। क्योंकि अब वो इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले आईपीएल इतिहास में एलिमिनेटर मैच में कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया था।

आरसीबी और लखनऊ के बीच खेले गए इस मैच में बैंगलोर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 207 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उस दौरान रजत पाटीदार के अलावा दिनेश कार्तिक भी 23 गेंदों पर 37 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली भी 25 रन बनाने में सफल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.