दक्षिण अफ्रीका दौरे पर राहुल इन 3 खिलाड़ी को कर रहे थे नजरअंदाज, लेकिन रोहित शर्मा अवश्य देंगे मौका

केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बहुत ज्यादा ख़राब रहा है, जिस वजह से भारत को वनडे श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप होना पड़ा। उस दौरान केएल राहुल ने कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका नहीं दिया, जो अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी कर सकते थे। इस ओडीआई श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया था।

साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान कुछ खिलाड़ियों को भले ही मौका न मिल पाया हो। लेकिन जब टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा कप्तानी करेंगे, उसके बाद उन खिलाड़ियों को भारत की तरफ से खेलते हुए देखा जा सकता है। क्योंकि जब भी किसी टीम का कप्तना बदलता है तो कुछ न कुछ खिलाड़ियों की किस्मत जरुर बदल जाती है तो चलिए आज हम आपको उन तीन क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं जिसे रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए अवश्य खेलने का मौका देंगे।

1. ईशान किशन

23 वर्षीय युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा थे। लेकिन कप्तान केएल राहुल ने उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया। ईशान किशन भारत के लिए दो वनडे मैच खेले हैं जिसमे उन्होंने 30 की औसत और 130.43 की स्ट्राइक रेट के साथ 60 रन बनाया है। उस दौरान किशन के बल्ले से एक अर्द्धशतक निकला है। इंडियन प्रीमियर लीग में ईशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं, इस वजह से रोहित उन्हें भारतीय टीम में अवश्य मौका देंगे।

2. ऋतुराज गायकवाड

ऋतुराज गायकवाड पिछले साल आईपीएल में जबरदस्त बल्लेबाजी करते नजर आए थे। उसके बाद विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली थी। इसी वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए उन्हें टीम में जगह दिया गया था, लेकिन कप्तान केएल राहुल ने ओडीआई क्रिकेट जे उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं दिया। लेकिन जब रोहित वापस आएंगे, फिर ऋतुराज भारत के लिए खेलते नजर आ सकते हैं।

3. मोहम्मद सिराज

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले गए तीन ओडीआई मैचों की श्रृंखला का हिस्सा थे। लेकिन कप्तान केएल राहुल और कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं दिया। वहीं टेस्ट सीरीज में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। जब रोहित शर्मा भारतीय टीम में वापसी करेंगे तो मोहम्मद सिराज को वनडे क्रिकेट में भी खेलने का मौका जरुर मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.